May 18, 2024

केंद्र व प्रदेश सरकार की मंजूरी पर सबसे पहला हक गरीबों को : विधायक दुदाराम

0

हैदराबाद / 19 जनवरी / न्यू सुपर भारत

विधायक दुदाराम ने संकल्प के तहत शुक्रवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विकसित भारत के द्वितीय चरण के तहत जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान आम जनता ने केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी व सेवाओं का लाभ उठाने की मांग की और उपस्थितजन को हमारा संकल्प- विकसित भारत की थपथ भी कहा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की मंजूरी सबसे पहला गरीबों का हक है। सरकार की ओर से गरीबों के लिए अधिक योजनाएं बनेंगी, समाज का निर्माण ही सुखी होगा। जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विधायक दुदाराम ने अलग-अलग स्थानों की ओर से आयोजित प्रदर्शनी स्टॉलों की व्यवस्था की और उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

विधायक दुदाराम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य हर एक पात्र व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ना है। पिछले पांच साल में 9 पूर्वी राज्यों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और 9 पूर्वी राज्यों में हरियाणा की मनोहर लाल सरकार की जो भी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार का ध्यान सरकारी मंजूरी का लाभ अंतिम व विदेशी मुद्रा व्यक्तिगत तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीबों के हक के लिए केवल संघर्ष नहीं किया है, बल्कि उन्होंने प्रदेश में भी ऐसे ही लागू करने की बात कही है, जिसमें गरीब हितकारी कहा जा सकता है। सरकारी गरीबों और निवेशकों के विकास के लिए प्रयास करें।

मुख्यमंत्री ने अंत्योदय जैसी सूची को हरियाणा प्रदेश के गरीब लोगों के कल्याण के लिए लागू करने की बात कही है, जो समाज की निरंतरता लाइन से हटा दी गई है।उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र में प्रदेशवासियों की अलग पहचान बताई गई है, जिससे उन्हें सरकारी अनुदान का लाभ और आसान तरीकों से मिल रहा है। उन्होंने परिवर्तन के लिए कार्य व्यवस्था की जानकारी दी और परिवार का पहचान पत्र (फैमिलीआइडेज़) के लाभ का पता लगाया।

कार्यक्रम के दौरान विधायक दुदाराम ने केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योग्यताओं, प्रतिस्पर्धी किसानों व पशुपालकों, मेधावी छात्रों को प्रमाण पत्र जारी किया। इस मौके पर नगर परिषद के वाइस चेयरपर्सन एसएएमटी कोश, कार्यकारी अध्यक्ष शम्मी ढींगड़ा, भंडारी निलांशी शर्मा, सुभाष नायक, राज कुमार, पंछी राम आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *