May 18, 2024

चेयरमैन सुभाष बराला ने धार्मिक स्थलों पर स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनने का किया आह्वान

0

टोहाना / 14 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर तीर्थ स्थलों के प्रांगण में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो एवं किसान कल्याण प्राधिकरण के चेयरमैन सुभाष बराला ने अपने पैतृक गाँव डांगरा में बाबा फुलगिरी जी महाराज के डेरे, हनुमान मंदिर, खेड़ा और माता रानी सहित सभी धार्मिक स्थलों पर सफाई की। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर का साफ-सफाई किया एवं लोगों को इस स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़ के भाग लेंने के लिए जागरूक भी किया।

चेयरमैन सुभाष बराला ने कहा कि रामलला के आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मकर संक्रांति से लेकर 22 जनवरी तक देश के सभी तीर्थ स्थलों में स्वच्छता रखने के उद्देश्य से विशेष सफाई अभियान चलाया गया हैं। उन्होंने सभी नागरिकों से आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह हम दीपावली के अवसर पर साफ सफाई करते है उसी तरह 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा दिन को ऐतिहासिक बनाते हुए अपने आसपास के मंदिर, मठ, सहित अभी धार्मिक स्थलों को स्वच्छ बनाएं। सभी क्षेत्र और हरियाणा वासी इसका हिस्सा बने और सफाई अभियान में भाग लें। 

    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प से सिद्धि एवम मिशन स्वच्छता के उपलक्ष्य मे 14 जनवरी से 22 जनवरी तक पूरे सप्ताह स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम चलाया जायेगा। सुभाष बराला ने कहा कि श्री अयोध्‍या धाम में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर में  22 जनवरी 2024 को राम मन्दिर के गर्भगृह में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। यह हम देशवासियों के लिए बड़े गर्व और ख़ुशी के क्षण है। लोगों में बड़े उत्साह का माहौल है। यह दिन देश के लिए ऐतिहासिक होगा। 

इस मौके पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह, सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप मुंड, नम्बरदार बलराज, कुलवंत जांगडा, फौजी सुरेंद्र बुरड़क, सूरजभान धतरवाल, नम्बरदार मिठू, बलबीर जांगडा,जिलेसिंह बराला, बलराज सेलवाल, मेम्बर सूरत सिंह ,राज , कृष्ण, रामफल, चंद्रभान, रिशाल सिंह, सुरेश भड़िया, मुकेश मुंड आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *