May 18, 2024

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने ली नगर परिषद के अधिकारियों की बैठक

0

झज्जर / 07 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि झज्जर शहर में सडक़, पेयजल, सीवरेज सहित सभी समस्याओं का त्वरित समाधान करना बेहद जरूरी है, सडक़ों की रिपेयर, सीवेरज प्रणाली दुरूस्त किया जाए,ताकि आमजन को किसी प्रकार की समस्या न हो।डीसी गुरूवार को लघु सचिवालय में लोक निर्माण, जनस्वास्थ्य विभाग,नगर परिषद अधिकारियों की बैठक में झज्जर शहर से संबंधित विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने झज्जर, बहादुरगढ़ व बेरी में सफाई व्यवस्था की समीक्षा की। इस अवसर पर डीएमसी जगनिवास भी उपस्थित रहे।

बैठक में नगर निकाय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला झज्जर में 32 कालोनी प्रदेश सरकार ने नियमित  की है। उन सभी कालोनियों में सडक़, पेयजल व सिवरेज सहित सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में उन्होंने शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नाले के निर्माण को लेकर अगर किसी प्रकार की कोई अड़चन हैं, तो उनके संज्ञान में लाया जाए। उन्होंने स्थानीय निकाय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अगर शहर में किसी खाली प्लाट में कचरा पड़ा हो तो मालिकों एक्ट के तहत नोटिस भेजों।

डीसी ने कहा कि शहर के विकास को लेकर सरकार और जिला प्रशासन पूरी तरह सजग हैं,ऐसे में विकास परियोजनाओं से संबंधित विभागों के अधिकारी निर्माण कार्यों को तय सीमा में पूरा करना सुनिश्चित करें,जिससे नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। जनस्वास्थ्य विभाग,सिंचाई विभाग और शहरी स्थानीय विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए इस कार्य को अतिशीघ्र निपटाएं।इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, सिंचाई व नगरपरिषद के अधिकारी उपस्थित   रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *