May 18, 2024

अपनी और धरती माँ की सेहत का ध्यान रखें : धनखड़

0

बादली / 15 दिसंबर /   न्यू सुपर भारत

अमृत ​​काल में वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए अपनी और धरती मां की सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। वर्तमान पीढ़ी के साथ आने वाली पीढ़ी का भी अहम योगदान बने रहें। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने बादली हल्के के सिलाना, गिरधरपुर और रायपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में आयोजित की, यह बात कही। धनखड़ ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति की राह पर तेजी से बेरोजगारी बढ़ा रहा है।

भारत विश्व की पांचवी बड़ी अर्थ व्यवस्था, सुरक्षा एवं रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर, आईटी, प्रौद्योगिकी एवं चिकित्सा एवं कृषि एवं औद्योगिक उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी देश के रूप में उभर रहा है। इनका लक्ष्य अगले कुछ वर्षों में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था मोदी बनाना है। हमारा दायित्व है कि हम अपनी सेहत और धरती मां की सेहत का ध्यान रखें। रासायनिक खादों पर उद्यम कम करें और ऑग्रेनिक खेती को बढ़ावा दें। सरकार भी इसी दिशा में काम कर रही है।

धारा 370 पर आधारित और राम मंदिर बनने का सपना साकार हुआ
राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि युवा वर्ग बड़ी सोच और सपने के साथ लक्ष्य तय करें। हमने युवा व्यवस्था में स्वप्न देखा था कि कश्मीर से धारा 370 हटे और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो। इसके लिए बड़े स्तर पर प्रयास किया गया और आज हम अपने सपने को साकार होते हुए देख रहे हैं। केंद्र में बीजेपी की मोदी सरकार ने धारा 370 हटा दी, आज़ाद सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी। अयोध्या में श्रीराम का भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो रहा है और 22 जनवरी 2024 को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। ये देशवासियों के लिए गौरव के पल होंगे। आज की युवा पीढ़ी वर्ष 2047 तक देश को दुनिया का सिरमौर राष्ट्र बनाने का सपना देखें और इस कार्य में मोदी के साथ संकल्प लेकर आएं।

हमारा संकल्प विकसित भारत -बोले धनखड़
राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रत्येक अतिथि को उनके गांव में ही नारा देने का लाभ, मोदी की जनहितैषी साकार हो रही है। प्रधानमंत्री स्वयं विकसित भारत संकल्प यात्रा की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और बार-बार सिलिकॉन से संवाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी एक-एक पात्र अतिथि के बारे में चर्चा कर रहे हैं और नारा का लाभ पंहुचाने के लिए जागरुकता ला रहे हैं। हर पात्र नागरिक सम्मान के साथ जीवनयापन कर रहे हैं।

गांव गांव पनहुच रहे मोदी के मासूमियत का रथ
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बदली हल्के के सिलाना, गिरधरपुर और रायपुर क्षेत्र में आतंकवाद से सीधा संवाद करते हुए कहा कि मोदी-मनोहर सरकार हर हितग्राही गांव-गांव पंहुच तक पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को सरकारी मित्र के घुमंतू चित्रांकनी कहा जाता था। अब मोदी के सेवाकाल में अधिकारी पद का लाभ देने के लिए मोदी की गांरटी का रथ लेकर गांव-गांव आ रहे हैं। मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजना का लाभ सुनिश्चित हो। राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्टॉलों का अनुगमन किया, पात्र महिलाओं को गैस कनैक्शन सौंपे, विकसित भारत निर्माण के संकल्प की शपथ और संयुक्त कार्य करने वाले नागरिकों और छात्रों को सम्मानित किया गया।

इस दौरान क्षेत्र के सरदार, लोधी रोड के प्रमुख आनंद सागर, प्रवक्ता विकास बाल्मिकी, मंडल अध्यक्ष भीष्मपाल कुलाना और संदीप हसनपुर,मनीष नंबरदार, अनिल मातनहेल,राकेश सरपंच, नरेंद्र सरपंच, सानिध्य विपक्ष, रामास्वामी सरपंच, चरण सिंह, सुनील, पिन्नू, मेहर सिंह,दीप बामनौला, श्रीभगवान,शरीश तुंबाहेड़ी,गुड्डू पतौदा, समशेर,करतार सिंह, हरेंद्र सुबाना, मजीराम, कृष्ण गिरधरपुर, दीप सियार, मनोज, अनूप, सुनील, अशोक, रोबिन, सुभाष, समग्र ग्राम पंचायत और प्रशासन की ओर से सीईओ जिप डॉ. सुभिता ढाका, जिप डॉ. विशाल कुमार, एमटीडी टू डीसी अंकित कुमार एफसीएच, बी.डी.पी.ओ. उमेद सिंह, पूजा शर्मा व राहुल सहित अन्य डिवीजनल अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *