May 18, 2024

डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह   ने वीसी के माध्यम से की विकसित भारत संकल्प यात्रा – जनसंवाद कार्यक्रम की समीक्षा

0

झज्जर / 11 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह   ने कहा कि जिला में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन जारी है,यह कार्यक्रम सरकार का फलैगशिप कार्यक्रम है,मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी नियमित रूप से महत्वाकांक्षी कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करते हैं,कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सभी विभाग आपसी तालमेल से कार्य करें,ताकि सभी पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ सुगमता के साथ प्रदान किया जा सके।

डीसी सोमवार को लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में वीसी के माध्यम से जिला में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा -जनसंवाद कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने  कार्यक्रम से जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहने पाए। सरकार का मुख्य मकसद यही है कि योजना के लाभ से वंचित व्यक्ति तक पहुंचते हुए उन्हें लाभान्वित करना है।

उन्होंने कहा कि जिन गांवों में यह कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं,वहां एक दिन पूर्व मुनादी करवाकर लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने खादय आपूर्ति,पंचायत विकास विभाग,राजस्व,समाज कल्याण,क्रीड,बैंकर्स आदि विभागों के अधिकारियों से बारी बारी विस्तारपूर्वक जानकारी ली और कहा कि स्टाल पर ही संबंधित लाभार्थी को मौके पर ही लाभ प्रदान किया जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों के दौरान सर्वश्रेष्ठ स्वयंसहायता समूहों को सम्मानित किया जाए।

उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि अनीमिया,टीबी जांच के साथ ही नागरिकों की जांच करते हुए आवश्यक उपचार प्रदान किया जाए।इस अवसर पर कार्यक्रम की नोडल अधिकारी एवं एडीसी सलोनी शर्मा,एसडीएम बेरी रविंद्र मलिक,नगराधीश परवेश कादियान,डीईओ राजेश कुमार,डीआईओ अमित बंसल सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे,जबकि अन्य अधिकारी आनलाइन जुड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *