May 18, 2024

 मुख्य अतिथियों ने नागरिकों को दिलाई ‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की शपथ

0

झज्जर / 11 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ‘अंत्योदय’ योजनाओं का लाभ गांव-गांव पहुंचा रही है। सोमवार को यह यात्रा जिला के गांव पहाड़ीपुर, दूबलधन किरमान,खोरड़ा, बिरोहड़ पहुचीं जहां भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादयान ने गांव पहाड़ीपुर और दूबलधन किरमाण,जिला परिषद के चेयरमैन कप्तान सिंह बिरधाना ने गांव बिरोहड,भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ राकेश कुमार और महिला विकास निगम की पूर्व चेयरमैन सुनीता चौहान ने गांव खोरड़ा में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का ग्रामीणों के साथ भव्य स्वागत किया।

संकल्प यात्रा से हरेक पात्र लाभार्थी को मिल रहा योजनाओं का लाभ
 बेरी खंड के गांव पहाड़ीपुर और दूबलधन किरमाण में भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादयान ने आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि भारत व प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को समाज के नागरिकों तक पहुंचाने और उसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत किसान से लेकर विद्यार्थी तथा बच्चों से लेकर वृद्धजन तक को दी जा रही सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को गांव-गांव पहुंचने वाली जागरूकता वैन तथा  विभिन्न विभागों की ओर से लगाए जा रहे जागरूकता शिविरों के माध्यम से  लाभान्वित किया जा रहा है।

संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम हम सबके लिए महत्वपूर्ण
गांव बिरोहड़ में जिला परिषद के चैयरमैन कप्तान  सिंह   बिरधाना बतौर मुख्य अतिथि पहुंंचे और कहा कि यह यात्रा हम सबके लिए अति महत्वपूर्ण है और विकसित भारत के सपने को साकर करने में प्रत्येक व्यक्ति को अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यात्रा में अब यात्रा को लेकर आमजन का रूझान निरंतर बढता जा रहा है,सरकार का मुख्य मकसद यही है कि वंचित व्यक्ति को योजना का लाभ देकर समाज की मुख्यधारा मेंं लाया जाए।

अंत्योदय के सपने को साकार कर रही सरकारें
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ राकेश कुमार ने गांव खोरड़ा में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश व प्रदेश में अंत्योदय के स्वप्न को साकार करने में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सरकार अपना दायित्व प्रभावी रूप से निभा रही है। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ के माध्यम से सरकार विकास की गारंटी के साथ आमजन तक पहुंचते हुए लोगों को और अधिक लाभान्वित कर रही है। यात्रा का उद्देश्य मोदी-मनोहर सरकार का ध्येय सरकारी योजनाओं को गरीबों के घर तक पहुंचाना है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व चैयरमैन सुनीता चौहान ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से ना केवल लोगों की समस्याओं समाधान होगा और सरकारी योजनाओं की पहुंच प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक होगी, बल्कि यात्रा ग्रामीण क्षेत्र का कायाकल्प करने में अहम साबित होगी।

मेरी कहानी मेरी जुबानी के लाभार्थियों ने सांझा किए अनुभव
 कार्यक्रमों के दौरान ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी’ के तहत विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने मन की बात लोगों के साथ सांझा करते हुए बताया कि कैसे वह और उनका परिवार सरकार की अंत्योदय उत्थान एवं कल्याण से संबंधित योजनाओं का लाभ उठाकर अपने जीवन में बदलाव ला रहे हैं। चारों गांवों में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान मुख्य अतिथियों ने उपस्थित लोगों को ‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’ का संकल्प भी दिलाया गया और विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। कार्यक्रम के दौरान सूचना,जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने धरती कहे पुकार के विकास गीत की प्रस्तुति देकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया,इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रमों में यह गणमान्य व्यक्ति रहे मौजूद
 इस अवसर पर जिला पार्षद शिव कुमार खोरड़ा,ब्लाक समिति के चैयरमैन प्रशांत,दूबलधन किरमाण की सरपंच अनिता देवी,राजकुमार,पवन कुमार,मंजीत ङ्क्षसह,होशियार सिंह,गांव बिरोहड की सरपंच सोनिया,मातनहेल ब्लाक समिति के चैयरमैन बलजीत ङ्क्षसह फौगाट,गांव पहाडीपुर की सरपंच सुनील रानी,ब्लाक समिति सदस्य रोबिन कुमार,एसईपीओ सत्यवान अहलावत सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *