May 18, 2024

मोदी द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा से शनिवार को एक बार फिर जुड़ेंगे

0

बादली / 15 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

अमृतकाल में वर्ष 2047 तक देश को विकसित करने के लिए मोदी के सपने को साकार करने में हरियाणा का अहम योगदान होगा। देश की सुरक्षा, रक्षा, अन्न उत्पादन, औद्योगिक उत्पादन, आईटी, कौशल विकास, खेलों में आदि हरियाणा अग्रणी राज्य बना है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के गांव बाढ़सा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कार्यक्रम में विकसित भारत निर्माण के संकल्प की शपथ लेते हुए कहा कि मोदी का दृष्टिकोण स्पष्ट है कि समाज के हर वर्ग को विकास में शामिल करने से ही भारत विकसित राष्ट्र बनेगा। सुशासन, गरीब व व्यवस्था परिवर्तन में मोदी की कल्याण शामिल है। नई व्यवस्था में व्यक्ति नहीं, सिस्टम की महत्ता होगी।

हर पात्र को योजना के लाभ की गारंटी हैं मोदी
राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रत्येक अतिथि को उनके गांव में ही नारा देने का लाभ, मोदी की जनहितैषी साकार हो रही है। प्रधानमंत्री स्वयं विकसित भारत संकल्प यात्रा की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और बार-बार सिलिकॉन से संवाद कर रहे हैं। शनिवार को एक बार फिर दो बजे बाद चार बजे मोदी रथों के माध्यम से संदेश देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी एक-एक पात्र के बारे में बात कर रहे हैं और नीति के लाभ के लिए गोपनीयता बना रहे हैं। हर पात्र शौचालय से आयुष्मान चिरायु योजना, मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन, हर घर नल से जल, हर घर शौचालय जैसे कार्य होने से पात्र नागरिक सम्मान के साथ जीवनयापन कर रहे हैं।

धारा 370 और राम मंदिर बनने का सपना हुआ साकार
राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि युवा वर्ग बड़ी सोच और सपने के साथ लक्ष्य तय करें। हमने युवा व्यवस्था में स्वप्न देखा था कि कश्मीर से धारा 370 हटे और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो। इसके लिए बड़े स्तर पर प्रयास किया गया और आज हम अपने सपने साकार होते देख रहे हैं। केंद्र में बीजेपी की मोदी सरकार ने धारा 370 हटा दी, आज़ाद सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी। अयोध्या में श्रीराम का भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो रहा है और 22 जनवरी 2024 को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। ये देशवासियों के लिए गौरव के पल होंगे। आज की युवा पीढ़ी वर्ष 2047 तक देश को दुनिया का सिरमौर राष्ट्र बनाने का सपना देखें और इस कार्य में मोदी के साथ संकल्प लेकर आएं।

गांव गांव पनहुच रहे मोदी के मासूमियत का रथ
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बादली हल्के के गांव बाढ़सा में विपक्ष से सीधा संवाद करते हुए कहा कि मोदी-मनोहर सरकार गांव-गांव तक पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को सरकारी मित्र के घुमंतू चित्रांकनी कहा जाता था। अब मोदी के सेवाकाल में अधिकारी पद का लाभ देने के लिए मोदी की गांरटी का रथ लेकर गांव-गांव आ रहे हैं।

मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजना का लाभ सुनिश्चित हो। राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्टॉलों का अनुसरण किया, महिलाओं को गैस कैनेक्शन सौंपे, विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ और समझौता कार्य करने वाले नागरिकों और छात्रों को सम्मानित किया। बादली उपमंडल के गांव मुंडा में भाजपा के प्रदेश विधायक सदस्य एवं पलवल जिला प्रभारी डॉ. दिनेश घिलोड़ ने सहायक मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेते हुए उपस्थित जन को भारत निर्माण की शपथ और निष्ठावान कार्य करने के लिए नियुक्त किया।

इस दौरान डॉ. दिनेश घिलोड़, विनोद बाढ़सा, ज्ञानचंद सरपंच, चंदन प्रधान, नरेंद्र सरपंच, अशोक मुंडा चौधरी, राजेंद्र जिलानिर्माता, संतराम, दिनेश सभापति, रामकिशन पंडित, प्रताप, ईश्वर, जल सरंक्षक अभियान के जिला संयोजक श्याम अहलावत, प्रदीप पंच, अनिल, साधुराम, सुनील, सुखवीर, धीरपाल समेत प्रमुख कार्यकर्ता और प्रशासन की ओर से जिप्सी अधिकारी कुमार, बीडीपीओ युद्धवीर सिंह सिंह समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *