May 18, 2024

खेलों के साथ-साथ मन लगाकर पढाई करें विद्यार्थी : डीसी 

0

झज्जर / 20 सितंबर / न्यू सुपर भारत

सोनीपत में आयोजित 56 वीं राज्य स्तरीय स्कूली कुश्ती प्रतियोगिता के विजेता खिलाडिय़ों का झज्जर पहुंचने पर बुधवार को डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने जिला के विजेता स्कूली खिलाडिय़ों को खेलों के साथ-साथ मन लगाकर पढाई करने के लिए प्रेरित किया और साथ ही नशे तथा अन्य प्रतिबंधित सामग्री डोपिंग आदि के सेवन से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें ओर ज्यादा मेहनत  करने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि वे राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जिले का नाम रोशन कर सकें।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खेलों को बढावा देने के उदेश्य से पदक लाओ पद पाओ जैसी खेल नीतियां लागु की गई हैं, जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। सरकार द्वारा  राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय  स्तर पर विजेता खिलाडिय़ों को नियमानुसार सरकारी नौकरियां प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने जिले के समस्त शारीरिक शिक्षकों को भी बधाई देते हुए बच्चों को खेलों का नियमित अभ्यास कराने पर बल दिया।

इस बीच शिक्षा विभाग के एईओ  श्रीकृष्ण धनखड़ ने डीसी को बताया कि 15 सितंबर से 17 सितंबर तक सोनीपत में आयोजित राज्य स्तरीय स्कुली कुश्ती खेल कूद प्रतियोगिता में फ्री स्टाइल व ग्रीको रोमन लडक़ों के विभिन्न भार वर्गों में झज्जर के कुल 50 खिलाडिय़ों ने भाग लिया,जिसमें कुल 27 भार वर्गों में झज्जर जिले के खिलाडिय़ों ने 12 प्रथम ,5 द्वितीय व 10 तृतीय स्थान प्राप्त किए । अंडर-19 छात्र वर्ग खेलों में फ्रीस्टाइल व ग्रीको रोमन दोनों में झज्जर टीम ओवरऑल प्रथम रही ।

अंडर- 17 छात्र वर्ग में फ्री स्टाइल में झज्जर टीम ओवरऑल प्रथम रही व ग्रीको रोमन अंडर -17 पुरूष वर्ग में द्वितीय रही । अंडर -14 लडक़े वर्ग में झज्जर की टीम ओवरऑल द्वितीय रही। डीईओ राजेश कुमार ने भी विजेता खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए खेलों में बढचढ कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जिला प्रधान विजयपाल, सत्यव्रत विजय छिल्लर, हरेंद्र, मनजीत विनोद सुनील सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *