May 18, 2024

जिला झज्जर में शोध की अपार संभावनाएं : डीसी

0

झज्जर / 03 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

भारतीय प्रबंधन संस्थान रोहतक के छात्रों का एक दल मंगलवार को सहायक प्रोफेसर डॉ अंकित केसरवानी के नेतृत्व में झज्जर पहुंचा और डीसी कैप्टन शक्ति   सिंह   ने मुलाकात की। यह दल आगामी सात अक्टूबर तक जिला में आरईपी यानी ग्रामीण इंगेजमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत शिक्षा,स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र से जुड़ी केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हासिल करेगा। साथ ही गांवों का भ्रमण करते हुए योजनाओं का अवलोकन भी करेगा।इस मौके पर डीसी कैप्टन शक्ति   सिंह  ने आईआईएम के विद्यार्थियों का झज्जर पहुंचने पर स्वागत किया और जिलाभर में सरकार की विभिन्न विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की।

डीसी ने आईआईएम विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला झज्जर गुरुग्राम,रेवाड़ी,रोहतक के साथ ही अन्य जिलों की सीमा से सटा हुआ है। जिला में कृषि,शिक्षा,स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों की योजनाएं आमजन तक सुगमता के साथ पहुंच रही हैं। जिला प्रशासन की तरफ से निरंतर इन योजनाओं की मॉनिटरिंग भी की जाती है,अगर किसी प्रकार की कोई समस्या आती है,तो उसका त्वरित समाधान किया जाता है।

इस बीच छात्रों के दल का नेतृत्व कर रहे संस्थान के सहायक प्रोफेसर डा अंकित केसरवानी ने डीसी को आईएमएम से जुड़ी गतिविधियों से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारतीय प्रबंधन संस्थान रोहतक के विद्यार्थियों का बीस सदस्यीय दल झज्जर जिला में शिक्षा,स्वास्थ्य और कृषि से जुड़ी योजनाओं का बारीकी से अध्ययन करेगा।

डीसी ने कहा कि  शोध की दृष्टि से झज्जर जिला अपने आप में अनुकरणीय है और यहां विभिन्न क्षेत्रों में शोध की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कृषि,स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विद्यार्थियों को अपने अपने विभागों से जुड़े फलैगशिप कार्यक्रमों को लेकर सहयोग करें। इस अवसर पर डीडीपीओ ललिता वर्मा,कृषि एवं कल्याण विभाग के उपनिदेशक डा जितेंद्र सिंह,तकनीकी अधिकारी डा ईश्वर सिंह जाखड़ सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *