May 18, 2024

रामलीला के माध्यम से हमारी संस्कृति को जानने का मिलता है अवसर: देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 21 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने टोहाना विधानसभा के विभिन्न गांवों में चल रही रामलीला में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए रामलीला मंच का उद्धघाटन किया। उन्होंने रामलीला कमेटी के सदस्यों को सफल मंचन की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात कर राष्ट्र निर्माण में योगदान का संकल्प लेना चाहिए। इस दौरान स्थानीय कलाकारों ने अपनी मंचीय प्रस्तुतियों से सभी को मोहित किया।

विकास एवं पंचायत मंत्री ने धारसूल, दिवाना, रूपावाली, रताथेह, शकरपुरा, म्योन्द कलां में रामलीला कार्यक्रम में पहुंच कर कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए गए शानदार अभिनय की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्कृति से जुड़कर ही हम एक संस्कारवान और आस्थावान पीढ़ी तैयार कर पायेंगे। भारत की संस्कृति व विरासत भगवान श्रीराम के आदर्शों पर स्थापित है। उन्होंने कहा कि रामलीला के माध्यम से आने वाली पीढ़ियों को हमारी संस्कृति के बारे में जानने का अवसर मिलता है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन के महत्वपूर्ण संदेश जैसे धर्म, सच्चाई, और मानवता के मूल सिद्धांतों का पालन करना हमारे समाज के लिए महत्वपूर्ण है।

भगवान श्री राम हमारी आस्था के प्रतीक हैं, उनका आदर्श चरित्र हमें जीवन में आगे बढ़ने और सदाचार रखने की प्रेरणा देता है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का जीवन, उनकी कर्तव्यनिष्ठा और उच्च आदर्श पूरी मानवता के लिए मार्गदर्शन और प्रेरणा के स्रोत हैं। उनका जीवन सत्य, न्याय, गुरुजनों के लिये सम्मान और मानवता के प्रति प्रेम के सिद्धांतों का पर्याय है। भगवान श्रीराम की कृपा से सभी को जीवन में सुख, शांति और समृद्धि प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि सच्चे सेवक के रूप में क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहेंगे। आम आदमी की जो भी मूलभूत सुविधाएं हैं, उनको नागरिकों के घर द्वार तक लाने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *