May 18, 2024

स्थानीय एमएम पीजी कॉलेज में 22 से 26 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा पांच दिवसीय यूथ रेडक्रॉस कैंप

0

फतेहाबाद / 19 सितंबर / न्यू सुपर भारत

भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा, चंडीगढ़ द्वारा जिला फतेहाबाद में जिले के सभी कॉलेज को शामिल कर 22 से 26 सितंबर तक एमएम पीजी कॉलेज में पांच दिवसीय यूथ रेडक्रॉस कैम्प लगाया जाएगा। इस कैम्प में 11 कॉलेज से 120 छात्र-छात्राएं व काउंसलर्स भाग लेंगे।

उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय सिंह तोमर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं को शिक्षा के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिलें, इसके लिए यह पांच दिवसीय यूथ रेडक्रॉस कैम्प लगाया जा रहा है। इस कैम्प में विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ भाग लेंगे और युवाओं को भी एक मंच से ही अपनी प्रतिभा उभारने का मौका मिलेगा। उपायुक्त ने बताया कि एमएम पीजी कॉलेज के प्राचार्य यूथ रेडक्रॉस कैम्प के कन्वीनर होंगे जबकि रेडक्रॉस सचिव सहित कॉलेज के ही एक और इसमें सदस्य होंगे। 22 सितंबर से शुरू होने वाले यूथ रेडक्रॉस कैम्प में प्रत्येक कॉलेज से 10 विद्यार्थी, काउंसलर सहित भाग लेंगे।

उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने सभी कॉलेज के प्राचार्यों व काउंसलर्स से कहा है कि वे कॉलेज में विद्यार्थियों की सूची बनाकर रेडक्रॉस सचिव श्याम सुन्दर के मोबाइल नंबर 8571856900 पर व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दें। कैम्प में भाग लेने वाले विद्यार्थियों व काउंसलरों को कार्यक्रम के समापन पर जिला प्रशासन व रेडक्रॉस की ओर से सम्मान पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा और प्रतिभागिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को अलग से भी सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि युवाओं को रेडक्रॉस इतिहास की जानकारी भी दी जाएगी और सेवा से जुडऩे का भी अवसर मिलेगा।
उन्होंने बताया कि इस पांच दिवसीय यूथ रेडक्रॉस कैंप में एमएम पीजी कॉलेज फतेहाबाद, एमएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन फतेहाबाद, सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा, राजकीय महाविद्यालय भट्टू कलां, राजकीय महाविद्यालय भूना, इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय टोहाना, दुर्गा महिला महाविद्यालय टोहाना, राजकीय महिला महाविद्यालय रतिया, खालसा त्रिशताब्दी महाविद्यालय रतिया, एमएस मैमोरियल कॉलेज बहबलपुर तथा डिफेंस डिग्री कॉलेज टोहाना के विद्यार्थी व काउंसलर भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *