May 18, 2024

दो अक्टूबर तक मनाया जा रहा है सेवा पखवाड़ा : चेयरमैन सुभाष बराला

0

टोहाना / 25 सितंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में पूरे देशभर में चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत पूरे देश में समाजसेवा के विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं। सोमवार को सेवा पखवाड़े के तहत गांव सनियाना में चेयरमैन सुभाष बराला ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पर माल्यार्पण करके निशुल्क नेत्र जांच शिविर का शुभारम्भ किया जहां पर नागरिकों को निशुल्क दवाइयां व चश्मे वितरित किए।

चैयरमैन सुभाष बराला ने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा दो अक्टूबर तक मनाया जा रहा है। जिसके तहत गांव सनियाना में निशुल्क नेत्र जांच कैम्प का आयोजन किया गया जहाँ पर जरूरतमंद नागरिकों के नेत्रों की जांच कर दवाइयां दी जा रही है, ताकि उन लोगों की आंखों को नुकसान ना पहुंचे जोकि किन्हीं कारणों से अपनी आंखों का ईलाज कराने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि नि:शुल्क कैम्प में आंखों की हर तरह की जांच प्रशिक्षित डॉक्टरों के द्वारा की जाती है। आंखें हमारे शरीर का अनमोल व नाजुक अंग हैं जिनकी देखरेख विशेष सावधानी से करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है।

उन्होंने बताया कि सेवा पखवाड़ा के तहत सफाई अभियान, पौधारोपण, रक्तदान शिविर सहित विभिन्न कार्यक्रम समाज व देशहित के लिए किए जा रहे हैं। यह पखवाड़ा आगामी दो अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा द्वारा घर-घर जाकर के महिला एवं बाल विकास की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है। बच्चों को उचित पोषण आहार लेने व सही से देखभाल करने की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने इस दौरान कैम्प में उपस्थित चिकित्सा कर्मचारियों और रोगियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि कैम्प के दौरान अनेक लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है।

    इस मौके पर राजन आई सेंटर टोहाना की पूरी टीम, सरपंच जगदीश, रिंकू मान, संजय रेवड़ी, वेद जांगड़ा, मंडल अध्यक्ष विनय शर्मा, गुलशन हंस, पूनम सिंगला, सरदार रणजीत सिंह, विनोद खिचड़, सुन्दर जांगड़ा, नवीन शर्मा, महावीर मेहला, सुभम सागु, उमा कांत शर्मा, जयपाल बोस्ती, पवन पारता, सुरेश गाजूवाला, अमित सनियाना, इकबाल सानियाना, सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *