May 18, 2024

साइक्लोथॉन यात्रा को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने लिया प्रबंधों का जायजा

0

टोहाना / 16 सितंबर / न्यू सुपर भारत

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने शनिवार को साइक्लोथॉन यात्रा को लेकर भटू, बुवान, चंद्रकला, भोडिया, टोहाना व बलियावाला का दौरा किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था व साइक्लोथॉन यात्रा के रास्तों व मार्गों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यात्रा के सफल आयोजन को लेकर जरूरी एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

      अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने कहा कि साइक्लोथॉन रैली के सफल आयोजन को लेकर सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित जिम्मेवारी का निर्वहन बेहतरीन तरीके से करें और भव्य कार्यक्रम का एक उदाहरण पेश करें। यह यात्रा समाज में फैल रही नशे जैसी सामाजिक बुराई को रोकने तथा लोगों में जागरूकता लाने के मकसद से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा भटू व बुवान के रास्ते टोहाना विधानसभा में प्रवेश करेगी। प्रवेश के दौरान जन प्रतिनिधियों व प्रशासन के अधिकारी तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति यात्रा का गर्मजोशी के साथ स्वागत करेंगे।

इसके उपरांत यह यात्रा जींद जिले के गांव कालवन से होते हुए विभिन्न गांवों में नागरिकों को नशा मुक्ति का संदेश देगी और नशा करने से होने वाले दुष्प्रभावों बारे जागरूक करेगी। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने के लिए साइक्लोथॉन अर्थात साईकिल रैली के साथ-साथ एक्टिविटी कलैण्डर के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं। इस मौके पर एसडीएम प्रतीक हुड्डा, डीएसपी शमशेर सिंह, एक्सईएन केसी कंबोज, नायब तहसीलदार रमेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *