May 18, 2024

गांव बरसीन में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में शिरक्त की और शपथ दिलाई

0

फतेहाबाद / 08 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

 विधायक दूडाराम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान गांवों में आ रहे रथ सामान्य नहीं हैं, बल्कि यह एक तरह से पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने की गारंटी है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ओजस्वी नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ गरीब परिवारों एवं जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है। नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। विधायक दूडाराम ने गांव बरसीन में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेक ऐसी योजनाएं हैं, जिनका जागरूकता के अभाव में पात्र लोग लाभ नहीं उठा पाते।

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों को योजनाओं के बारे में जागरूक करें और जरूरतमंद लोगों को लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। जनता को अनावश्यक रूप से कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें। कार्यक्रम के दौरान विधायक ने यहां पर लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग, कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बागवानी विभाग, पशुपालन विभाग, कृषि विभाग, आयुष्मान भारत सहित सभी स्टॉलां पर जाकर उनके द्वारा दी जा रही योजनाओं के बारे में बारीकी से जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना गरीब लोगों के लिए बीमार होने की स्थिति में वरदान साबित होती है। कार्यक्रम में विधायक दूडाराम ने ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प शपथ दिलाई और कहा कि हमें 2047 तक देश को पूर्णरूप से विकसित करने में अपना योगदान देना है तथा नागरिक होने का कर्तव्य निभाना है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जिला  परिषद चेयरमैन  सुमन खिचड,़ राजपाल बैनीवाल, अनिल सिहाग, एडवोकेट प्रवीण जोड़ा, सुमित गोदारा, चैयरमैन पंचायत समिति पूजा रानी, बरसीन सरपंच विकास, सरपंच प्रतिनिधि विष्णु नैन, सरपंच रामेश्वर दास, एमपीरोही, राम कुमार मेहरा, कालू राम बरसीन, राजकुमार कंबोज, राजेश बौद्ध, ऋषि गोयल, सौरभ, अशोक कुमार सहित क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *