May 18, 2024

वर्तमान सरकार ने बड़े पैमाने पर व्यवस्था परिवर्तन का काम किया: विधायक दुदाराम

0

हैदराबाद / 2 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के अंतर्गत सायकालीन सत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चंदा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को दिखाते हुए विधायक दुदाराम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद। इस दौरान मुख्य अतिथि ने उपस्थितजन को हमारा संकल्प विकसित भारत 2047 की शपथ शपथ दिलाई। शपथ दिलाते हुए नेता ने कहा कि हम 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की साज़िश को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे और भारत की एकता पर बातचीत करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। इसके साथ ही हम सभी देश के नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे।

विधायक दुदाराम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में हर नागरिक की भागीदारी होनी चाहिए। यह यात्रा हमारे जिले में ही नहीं बल्कि पूरे देश के निवासियों के लिए की जा रही है। विधायक ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से किया था। 30 नवंबर को हरियाणा में इस यात्रा का शुभारंभ हुआ। सिद्धांतकार ने कहा कि वर्तमान सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रयोग करके व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है, जिससे भाई-भतीजावाद, ठोस व क्षेत्रवाद पर पुनर्विचार किया गया है। परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकारी सेवाओं और नामांकन को ऑनलाइन कर दें से इस लाभ वाले लोगों को घर द्वार पर ही मिल रहा है। अब गरीबों का हक कोई छीन नहीं सकता।

गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक दुदाराम ने अलग-अलग तरह के नामकरण, उत्कृष्ठ कार्य करने वाले नागरिकों, पशुपालक, किसानों और छात्रों को प्रमाण पत्र की मान्यता दी। कार्यक्रम में ताजिया योजना के तहत आरती, रीतू, अंगुरी को गैस कनेक्शन जारी किया गया। कृषि एवं पशुपालन विभाग द्वारा प्रगतिशील किसान एवं पशुपालक हनुमान, कृष्ण, नारंग, राजेश, सुशील कुमार, केसर राम, स्वयं सहायता ग्रुप की सरोज, मैना, रीतू सहित विभिन्न सामग्रियों को सम्मानित किया गया।

लोक नृत्य के लिए मुस्कान, मधु, लक्ष्मी, स्लोगन प्रतियोगिता के लिए मधु व शायना, रंगोली प्रतियोगिता के लिए सुमन व ईशा, प्रस्ताव के लिए रविना व अंजलि, पेंटिंग प्रतियोगिता के लिए सरीना, संतोष, कंचन, रचिता, वाद्य विवाद प्रतियोगिता नवदीप व मोहित को किया गया सम्मानित। इस कंपनी के प्रमुख सचिव राजेश कुमार, राजपाल बैनीवाल, बीडीपीओ अनिल बिश्रोई, सुमित गोदारा, अनिल सिंहाग, इंद्राज मोंगा, सुभाष गोदारा, विष्णु नैन, ब्लॉक समिति सदस्य बांवरी लाल, अनूप सिंह सहित विभिन्न संस्थाओं के अधिकारी, छात्र एवं क्षेत्र के प्रमुख नागरिक सहयोगी शामिल हैं। रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *