May 18, 2024

पीपीपी में जन्मतिथि और प्रवेश के अंतिम दिन का डाटा जल्द से जल्द भरा जाए: एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रंगी

0

हैदराबाद / 17 नवंबर / न्यू सुपर भारत

लघु सचिवालय के ऑडिटोरियम में अतिरिक्त डॉक्टर. ब्रह्मजीत सिंह रंगी की जन्मतिथि एवं प्रवेश पत्र में परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) में डेटा सत्यापन को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में एडीसी ने अधिकारियों और टीम को निर्देश दिए कि जन्मतिथि और प्रवेश के साथियों का डेटा जल्द से जल्द से जल्द से जल्द भरा जाए। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र हरियाणा सरकार का फ्लैगशिप कार्यक्रम है। उन्होंने संबंधित अधिकारी एवं टीम के नेतृत्व वाले अनामप्ड परिवार से संपर्क करने और आय सत्यापन का कार्य जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।

जिले में परिवार पहचान पत्र में पारिवारिक आय वे बेरोजगार कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए एडीसी डॉ. रंगी ने फील्ड व जोनल टीम को अपने साथियों के काम को जल्द से जल्द पूरा कर लिया। जिन परिवार के सदस्यों का पूरा भुगतान हो चुका है, पोर्टल पर भी दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि आय का सत्यापन करते समय समग्र विवेक और सत्यता से कार्य करें और वास्तविक जानकारी भी दर्ज करें। उन्होंने कहा कि आय प्रमाण पत्र का कार्य सभी कर्मचारियों की समझदारी पर ही निर्भर करता है, इसलिए सभी कर्मचारी जिम्मेवारी के साथ इस कार्य को पूरा करें। एडीसी ने शहरवासियों से अनुरोध किया है कि वे अपने परिवार की पहचान पत्र में शामिल हों और अपने परिवार की सही भर्ती की जानकारी टीम को दें, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से संदेश पात्र लोगों को सरकार की विभिन्न मांगों का लाभ आसानी से मिल सके। पहले जहां अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग जगहों पर यात्रियों के लिए अलग-अलग जगहें होती थीं, लेकिन अब परिवार पहचान पत्र के लागू होने के बाद एक ही जगह पर सभी काम होंगे और बार-बार मसाले डिजायन की भी जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की विभिन्न सेवाओं की अधिकांश सेवाओं को परिवार पहचान पत्र द्वारा परिवार पहचान पत्र से जोड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *