May 18, 2024

एसडीएम ने प्राइवेट व सरकारी स्कूलों में चलाए जा रहे हैं नर्सरी क्लब का किया औचक निरीक्षक

0

टोहाना / 15 नवंबर / न्यू सुपर भारत

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने प्राइवेट व सरकारी स्कूल में चलाए जा रहे हैं नर्सरी क्लब का औचक निरीक्षक किया। उन्होंने गांव समैण में स्कूल का निरिक्षण करते हुए प्रबंधों का जायजा लिया व खिलाड़ियों व कोच से बातचीत कर जरूरी दिशानिर्देश दिए। 

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने सत्यम सीनियर सेकंडरी स्कूल समैण के खेल परिसर का निरीक्षण करते हुए कोच व छात्राओं से बातचीत कर व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि अभ्यास करने आने वाले सभी खिलाड़ियों की रजिस्टर में एंट्री करना सुनिश्चित करे। उन्होंने खेल परिसर में लाइट, साफ सफाई व चारदीवारी सहित अन्य प्रबंधों का भी जायजा लिया और उसके सुधार करने के निर्देश दिये। 

   उन्होंने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल समैण का निरीक्षण किया जहां पर 25 छात्रों को बॉक्सिंग खेल प्रशिक्षण करवाया जाता है। निरीक्षण के दौरान कोच रितु व लगभग 30 छात्र बॉक्सिंग का अभ्यास करते हुए पाए गए। एसडीएम ने उपस्थिति रजिस्टर जांच करते हुए पाया कि रजिस्टर में निरंतर इंद्राज किया जाता है जिसको समय-समय पर जिला खेल अधिकारी फतेहाबाद द्वारा भी चेक किया गया। उन्होंने मौजूद खिलाड़ियों से बातचीत कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस स्कूल में खेल गतिविधियों पर एसडीएम ने संतुष्टि जाहिर की। 

उन्होंने राज़किय ग्रामीण खेल परिसर समैण का भी निरीक्षण किया जहां पर कबड्डी खेल परीक्षण दिया जाता है लेकिन मौके पर कोच व बच्चे अनुपस्थित मिले। इस अनियमितता पर एसडीएम ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। 

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने शस्त्र की दुकानों का किया औचक निरीक्षण-

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बुधवार को शस्त्र की दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने टोहाना शहर में संचालित शस्त्र विक्रेताओं का निरिक्षण करते हुए स्टॉक रजिस्टर सहित सभी दस्तावेजी की गहनता से जांच की। एसडीएम प्रतीक हुड्डा बुधवार को स्थानीय कृष्णा मार्केट में संचालित शस्त्र की दुकानों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने शस्त्र की दुकानों पर पहुंचकर रजिस्टरों को तलबकर जांच की। दुकान पर जमा असलहों की संख्या, भंडार में मौजूद कारतूसों, शस्त्रों की संख्या और रजिस्टर में दर्ज रिकार्ड का मिलान किया। उन्होंने दुकान संचालक को निर्देश दिए स्टॉक रजिस्टर व अन्य दस्तावेज को अपडेट रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *