May 18, 2024

कृषि विभाग की टीम ने किया जिले का कई दौरा

0

Note: Bhirdana CRM

हैदराबाद / 14 नवंबर / न्यू सुपर भारत

धान की पराली में किसानों को प्रदूषण से बचाने की अपील मंगलवार को कृषि विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने किसानों का दौरा किया और धान की पराली में किसानों को नुकसान पहुंचाने की अपील भी की। अधिकारियों की टीम ने गांव भिरड़ाना, चानकोठी, हिजरावां कलां और सूरत का दौरा किया। खंड कृषि अधिकारी डॉ. जय कुमार भोरिया के नेतृत्व में इस टीम में पुलिस प्रशासन से प्रभारी यादवेंद्र वशेष कुमार शामिल रहे।

इस मशीन खंड कृषि अधिकारी डॉ. जय होने भोरिया ने बताया कि धान की पराली की महंगाई की खबरें आ रही हैं और दूसरी तरफ सरकार ने भी नोटबंदी पर रोक लगा दी है। सरकार के दिशा-निर्देश मंगलवार को गांव भिरड़ाना, चैनकोठी, हिजरावन कलां और हिजरावन फैक्ट्री के क्षेत्र में टीम के सदस्यों की कहानियों के अनुसार यात्रा के लिए तत्पर रहे। आज भी पुलिस प्रशासन एग्रीकल्चर विभाग के साथ पूरे दलबल के साथ फील्ड में है ताकि कहीं भी आग लगने की घटना हो तो तुरंत उस पर कार्रवाई करें और कार्रवाई भी करें।

इस दौरान अपील की गई कि कोई भी किसान धान की पराली में आग न लगाए, बल्कि उसके प्रबंधन के तहत आंत आदि बॉन्ड या सुपर सीडर मशीन की सहायता से बिजनेस करें और सरकार के तहत उन्हें 1000 रुपये प्रति निवेशक सहायता राशि भी प्रदान की जा रही है। ।। इसके अतिरिक्त बेलर भी कॉन्स्टेबल फील्ड में काम कर रहे हैं ताकि धान की पराली की आंतें बनाई जा सकें, वहीं प्रशासन द्वारा भी काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *