May 18, 2024

मेरी माटी-मेरा देश अभियान राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लिए अमृत कलश के साथ बसे रवाना

0

टोहाना / 25 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हुक्म चंद व नगरपरिषद कार्यकारी अधिकारी संदीप सोलंकी ने मेरी माटी मेरा देश अभियान को लेकर रोहतक में होने जा रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लिए अमृत कलश के साथ सम्मान पूर्वक बस को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि टोहाना व जाखल खंड से बीडीपीओ कार्यालय व नगरपरिषद कार्यालय से बसों को रोहतक के लिए रवाना किया गया है व सभी बसों में नोडल अधिकारी की ड्यूटियां लगाई गई है ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। बीडीपीओ हुक्म चन्द ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के  देशव्यापी अभियान मेरी माटी-मेरा देश के तहत अमृत कलश यात्रा रोहतक में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में पहुंचेगी।

इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंर्तगत  अमृत कलश यात्रा का पहला चरण सफलता के साथ संपन्न हो चुका है। अब दूसरे चरण के तहत 25 अक्टूबर को रोहतक में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें  टोहाना व जाखल से अमृत कलश सम्मानपूर्वक रोहतक में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में पहुंचाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि खंड के अनुसार प्रत्येक बस पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक पंचायत से पंचायत प्रतिनिधि और शहरी क्षेत्र में हर वार्ड से प्रतिनिधि राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। सभी पंचायत प्रतिनिधि अपने अपने निर्धारित स्थलों पर  इकठा होकर बस के माध्यम से रोहतक पहुचेंगे। उन्होंने बताया कि अमृत कलश यात्रा का तीसरा और अंतिम चरण दिल्ली में संपन्न होगा। दिल्ली के कर्तव्य पथ पर मेरी माटी-मेरा अभियान के तहत राष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *