June 17, 2024

334.17 करोड़ रूपए की विकास योजनाओं की मिली झज्जर को सौगात :-मुख्यमंत्री मनोहर

0

झज्जर / 21 मार्च / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रविवार को झज्जर जिला के लिए 334.17 करोड़ रूपए की विकास योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने विडियो कांफ्रेंस से योजनाओं का शुभारंभ किया। झज्जर उपायुक्त जितेंद्र कुमार की कार्यक्रम में गरिमामयी उपस्थिति रही। मुख्यमंत्री ने करीब 305 करोड़ रूपए की लागत से खूबड़ हैड से साल्हावास पंप हाऊस तक जेएलएन फीडर के सीमेंट कंकरीट से नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया।

स्टेट हाईवे 22 झज्जर-कोसली मार्ग पर 25 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज तथा बहादुरगढ़ शहर के किला मोहल्ला में 3.83 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन को आमजन को समर्पित किया। झज्जर में विधिवत रूप से हुए उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि सिंचाई विभाग की ओर से करीब 305 करोड़ रूपए की लागत से खूबडू हैड से साल्हावास पंप हाऊस तक जेएलएन फीडर के सीमेंट कंकरीट से तल व किनारे के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया गया है।

उन्होंने बताया कि उक्त फीडर पहले ब्रिक्स से निर्मित हैं और पानी व्यर्थ न बहे इसके लिए फीडर के किनारों व तल को सीमेंट कंकरीट से करने की योजना को मूर्त रूप दिया गया है। करीब 104 किलोमीटर लंबाई के नहरी भाग का नवीनीकरण कार्य दिसंबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस परियोजना के पूर्ण होने पर करीब 200 क्यूसिक पानी का बचाव प्रतिदिन होने के साथ ही दक्षिणी हरियाणा के जिलों में पानी की आपूर्ति व्यवस्थित तरीके से होगी।  

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा लोक निर्माण विभाग की ओर से 25 करोड़ रूपए की लागत से स्टेट हाईवे नंबर 22 झज्जर-कोसली मार्ग पर रेवाड़ी-झज्जर-रोहतक रेलवे लाइन के ऊपर से नवनिर्मित रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया गया। स्टेट हाईवे पर नवनिर्मित इस ओवरब्रिज से वाहन चालकों को सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि तय सीमा सीमा में यह ओवरब्रिज बनकर तैयार हुआ है। 

उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बहादुरगढ़ शहर के किला मोहल्ला में 3.83 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया। शहर के वार्ड 25 स्थित किला मोहल्ला में नवनिर्मित सामुदायिक भवन बेसमेंट व दो मंजिला भवन में बड़े हॉल, चेंजिंग रूम, पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं से परिपूर्ण है।

उपायुक्त ने बताया कि उक्त भवन की सुविधा का लाभ नगरपरिषद के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग से उठाया जाएगा।  शिलान्यास व उद्घाटन कार्यक्रम में जिला नगर आयुक्त डा.आशिमा सांगवान, एसडीएम झज्जर शिखा, एसई सिंचाई विभाग सतीश कुमार, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र सिंहरोहा, डीआईओ अमित बंसल, नगरपरिषद बहादुरगढ़ के कार्यकारी अभियंता नवीन धनखड़, झज्जर नगरपरिषद के ईओ अरूण नांदल, बहादुरगढ़ नगरपरिषद एमई अमन राठी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *