May 18, 2024

युवाओं को नशे से दूर रख खेल के मैदान से जोड़ना खेल महाकुंभ का लक्ष्य: धूमल

0


पूर्व मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में खेल महाकुंभ के कबड्डी की प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित कर वॉलीबॉल के मैचों का किया उद्घाटन

हमीरपुर / 23 फरवरी /

युवाओं को नशे से दूर रख के खेल के  मैदान से जोड़ना और उनमें प्रतिस्पर्धा में भाग लेने और विजयी होने की भावना जागृत करना खेल महाकुंभ का प्रमुख लक्ष्य था और खेल महाकुम्भ इस लक्ष्य को हासिल कर रहा है। बहुत ही हर्ष का विषय है कि कोविड-19 के पश्चात फिर से युवा उठा है जागा है और खेल के मैदान में पहुंचा है। हमीरपुर में बॉयज स्कूल के ग्राउंड में चल रही खेल महाकुंभ की प्रतियोगिताओं के दौरान कबड्डी गेम के फाइनल मैच में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने यह बात कही है। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि खेल महाकुंभ हमीरपुर लोकसभा के होनहार सांसद ने शुरू किया था जिसको अब सारे देश के सांसद अपने अपने क्षेत्रों में आयोजित करवा रहे हैं और युवाओं को खेल के मैदान से जोड़ रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि जब सारे देश का युवा खेलेगा तब हिमाचल प्रदेश उनका नेतृत्व करेगा क्योंकि हिमाचल में सबसे पहले हमीरपुर में खेल महाकुंभ मुकाबले आयोजित होने शुरू हुए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में खेल महाकुंभ की प्रतियोगिताओं में दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए भी अलग से व्यवस्था कर विशेष तौर पर उन्हें भी खेल के मैदानों से जोड़ने और उन्हें खेल की प्रतिभा निखारने का अवसर प्रदान करने के लिए रूपरेखा तय की जाएगी। 


 हमीरपुर बॉयज स्कूल के प्ले ग्राउंड में बुधवार को खेले गए कबड्डी के फाइनल मैच में गौतम ए टीम ने गौतम बी टीम पर एक बहुत ही रोमांचित जीत दर्ज की। फाइनल मैच के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री  उपस्थित रहे और उन्होंने भी खिलाड़ियों के दांव पेचों को जमकर सराहा। इससे पहले सीनियर वर्ग में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में गौतम बी टीम ने महावीर क्लब धलोट की टीम को हराया और गौतम ए टीम ने दोसड़का की टीम को हराया। फाइनल मैच में गौतम ए  टीम ने 69 अंक लेकर गौतम बी टीम को हराया जो मात्र 36 अंक ही अर्जित कर पाई। गौतम ए टीम के खिलाड़ी अतुल ठाकुर को फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं जूनियर वर्ग के मुकाबलों में कॉमेडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नाल्टी की टीम ने हमीरपुर पब्लिक स्कूल की टीम को हराकर विजय अपने नाम की। पूर्व मुख्यमंत्री ने विजेता और उपविजेता टीमों को समृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया तो वही खेल महाकुंभ आयोजन समिति ने भी पूर्व मुख्यमंत्री को समृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। 

   इस अवसर पर खेल महाकुंभ के सह संयोजक नरेंद्र अत्री, कौशल विकास निगम के चैयरमैन नवीन शर्मा,पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं पूर्व जिला अध्यक्ष आनन्द स्वरूप,  प्यारे लाल शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर, एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा, जिला महामंत्री हरीश शर्मा एवं अभय वीर लवली, जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा कोषाध्यक्ष तेज प्रकाश चोपड़ा, जिला प्रवक्ता आदर्श कांत, सह मीडिया प्रभारी विकास शर्मा, जिला सचिव अनिल परमार,  हमीरपुर मण्डल अध्यक्ष रमेश शर्मा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष राज कुमारी बीना शर्मा सुमन कपिल नीना देवी, कमलेश परमार, पुरुषोत्तम ठाकुर, त्रिलोक डढवाल, कमलेश कुमार, वेद भारद्वाज, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अजय रिंटू, आईटी जिला सयोंजक  जग सिंह ठाकुर, सोशल मीडिया जिला सयोंजक अभिषेक दत्त शर्मा, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष  जोगिंदर सिंह, विक्रांत स्वरूप, अक्षय कुमार, विकास शर्मा सुनील ठाकुर, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष दीप बजाज, धर्मेंद्र शर्मा, नगर परिषद उपाध्यक्ष संदीप भारद्वाज, पार्षद वकील सिंह, विनय कुमार, सुदेश स्वरूप, डॉ सुशील शर्मा, राजेश्वरी बन्याल इत्यादि सहित अन्य कई पार्टी कार्यकर्ता, खेल महाकुम्भ आयोजन समिति के सदस्य, खिलाड़ी और कोचेज़ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *