June 16, 2024

हिमाचल में आजादी के अमृतमहोत्सव और प्रदेश के अस्तित्व में आने के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित होंगे 75 कार्यक्रम: राजिंदर गर्ग

0

हमीरपुर / 22 जुलाई / न्यू सुपर भारत

शुक्रवार को हमीरपुर के परिधिगृह में जिला भाजपा की बैठक में हिमाचल प्रदेश सरकार में खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक को संबोधित करते हुए हिमाचल सरकार के खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा की हिमाचल में आजादी के अमृत महोत्सव और प्रदेश के अस्तित्व में आने के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में 75 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

यह कार्यक्रम विधानसभा स्तर पर आयोजित किए जाएंगे जिसमें अलग अलग जगहों पर कहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर तथा अन्य कई स्थानों कई केंद्रीय मंत्री उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी समय में हर घर तिरंगा पंच परमेश्वर प्रशिक्षण शिविर आजादी का अमृत महोत्सव तथा कारगिल विजय दिवस का हर विधानसभा क्षेत्र में सफल आयोजन करना पार्टी के प्रमुख कार्यक्रम है।

उन्होंने जिला के पांचों मंडलों से क्रमवार इन कार्यक्रमों की रूपरेखा और योजना पर चर्चा की और आवश्यक तैयारियों की जानकारी ली। राजेंद्र गर्ग ने कहा कि 15 अप्रैल 1948 को हिमाचल प्रदेश देश का 18 राज्य बना था कई रियासतों को आपस में जोड़कर इस राज्य का गठन किया गया था। यह वर्ष हिमाचल प्रदेश के अस्तित्व में आने के बाद का 75 वर्ष है और दूसरी ओर पूरे देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम चल रहे हैं और हमारे राज्य में यह दोनों कार्यक्रम 17 आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

पार्टी के एक अन्य निर्णय के अनुसार हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विशेष रूप से नई पीढ़ी को जोड़ने का लक्ष्य पार्टी ने रखा है ताकि वह भी हमारे देश की आजादी की महत्व को समझें और देशभक्ति की भावना का उन में प्रसार हो सके। उन्होंने कहा कि पंचपरमेश्वर प्रशिक्षण शिविर एवं कारगिल विजय दिवस के सफल आयोजन के लिए सभी मंडल पूरी मेहनत करें।

इन कार्यक्रमों का प्रभावी तरीके से आयोजन करना मंडलों की जिम्मेवारी है। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पार्टी के कार्यक्रमों में आने वाले चुनावों को पूर्णता ध्यान में रखा जाए। पार्टी की सभी गतिविधियों को प्रभावी ढंग से जिले में चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचपरमेश्वर प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है और आने वाले चुनावों में भी इनकी बहुत भूमिका रहने वाली है।

कांग्रेस के पास नाही केंद्र में नाही प्रदेश में लोगों के पास कुछ कहने के लिए है। जबकि प्रदेश में केंद्र सरकार ने बहुत सारी योजनाएं और मदद प्रभावी ढंग से प्रदान की है। विधायक कमलेश कुमारी ने कहा कि इस बैठक में मौजूद पार्टी के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता बहुत अनुभवी और सक्षम लोग हैं।

हमीरपुर का संगठन आज भी पूरे प्रदेश में नंबर एक पर है और आने वाले विधानसभा चुनावों में हमीरपुर के कार्यकर्ता जिले की सभी सीटें भाजपा की झोली में डालेंगे। उन्होंने कहा कि भोरंज मंडल का पंच परमेश्वर प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम बहुत ही बढ़िया रहा इसमें पंच परमेश्वरों की 95% उपस्थिति रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *