June 18, 2024

इंद्र दत्त लखनपाल ने बल्याह में किया 74वें वन महोत्सव का शुभारंभ

0

बड़सर / 09 अगस्त / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने बुधवार को गांव बल्याह में पौधारोपण के साथ 74वें वन महोत्सव का शुभारंभ किया। वन मंडल हमीरपुर द्वारा स्थानीय राजकीय हाई स्कूल, ग्राम पंचायत और अन्य संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस वन महोत्सव में बड़ी संख्या में लोगों और स्कूली बच्चों ने पौधे रोपे।

इस अवसर पर इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक नागरिक को हर वर्ष अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस धरती की आबोहवा को स्वच्छ बनाए रखना, हर नागरिक का कर्तव्य है। हमारे बुजुर्गों द्वारा रोपे गए पेड़-पौधों से हमें स्वच्छ वातावरण एवं फल मिलते हैं और आने वाली पीढिय़ों के लिए हमें भी अधिक से अधिक फलदार पेड़ लगाने चाहिए। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों, पंचायत जनप्रतिनिधियों और विद्यार्थियों से आग्रह किया कि पौधारोपण के बाद पौधों की सही देखभाल भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। तभी इस तरह के पौधारोपण कार्यक्रम सही मायनों में फलीभूत होंगे।

 इस अवसर पर हमीरपुर वृत्त के वन अरण्यपाल निशांत मंढोत्रा, वन मंडल हमीरपुर के डीएफओ राकेश कुमार, ब्लॉक कांगे्रस अध्यक्ष केवल सिंह धीमान, सोशल मीडिया प्रभारी अश्वनी शर्मा, जगदीश ठाकुर, पंचायत सदस्य कुलदीप सिंह, आरती देवी, वन रेंज अधिकारी मनीष शर्मा, राजकीय हाई स्कूल बल्याह के मुख्यध्यापक नरेश कुमार, अन्य अधिकारी तथा कांग्रेस के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *