June 17, 2024

बड़सर के एक-एक गांव के विकास के लिए कर रहा हूं कार्य : इंद्र दत्त लखनपाल

0

बड़सर / 20 जुलाई / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने वीरवार को ग्राम पंचायत पटेरा का दौरा किया और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने बीते दिनों भारी बारिश के कारण हुए नुक्सान का जायजा भी लिया और प्रभावित लोगों को प्रदेश सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत पटेरा सहित बड़सर विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों और गांवों के चहुमुखी विकास के लिए पर्याप्त धनराशि का प्रावधान करवाया जा रहा है। विधायक ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के एक-एक गांव के लिए जो भी संभव होगा, वह उस कार्य एवं योजना को पूरी मेहनत, समर्पण और ईमानदारी से अमलीजामा पहनाएंगे।

उन्होंने बताया कि पिछले छह महीने के दौरान बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की नई योजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई है। इनमें से कई योजनाओं के शिलान्यास जल्दी ही करवाए जाएंगे।इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि गांव कल्लर, जोल, डोडरू, कसीरी, उझान, पटेरा और क्षेत्र के अन्य गांवों के लोगों की सुविधा के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की नई बस सेवा आरंभ की गई है। इसके अलावा इस इलाके में सडक़, बिजली, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य सभी आवश्यक सुविधाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि लोगों को उनके घरद्वार पर ही आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वह लगातार प्रयासरत हैं।

 उन्होंने बताया कि गांव डोडरू, कसीरी और उझान के निवासियों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए बड़े टैंक का निर्माण कार्य जल्द ही आरंभ कर दिया जाएगा। इसके टेंडर आवंटित कर दिए गए हैं।
  इससे पहले विधायक ने मनसूई, भोटा, दैण और अन्य गांवों में भारी बारिश से हुए नुक्सान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भारी बारिश से हुए नुक्सान की भरपाई के लिए त्वरित कदम उठाकर लोगों को राहत प्रदान कर रही है।

इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों, पेयजल योजनाओं, भवनों और डंगों इत्यादि की मरम्मत के लिए अधिकारियों को पहले ही दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं।इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव कृष्ण चौधरी, सूरम सिंह, कैप्टन प्यार सिंह, कुलदीप चंद, अजीत चौधरी, सीताराम, संजय कटोच, अजय चंदेल, राजन कटोच, महिला मंडल प्रधान निर्मला शर्मा, महासचिव सुनीता देवी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *