June 17, 2024

हर तरह के नुक्सान की रिपोर्ट प्रेषित करें अधिकारी : हेमराज बैरवा

0

हमीरपुर / 15 जुलाई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने जिला के सभी उपमंडलों और ब्लॉक स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मॉनसून सीजन के दौरान होने वाले सभी तरह के नुक्सान की रिपोर्ट प्रेषित करें। फील्ड से भेजी जाने वाले नुक्सान की रिपोर्टों में एक भी मामला नहीं छूटना चाहिए। शनिवार को जिला के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मॉनसून सीजन में हुए नुक्सान की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने ये निर्देश दिए।

उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि कई बार फील्ड से अधिकारी-कर्मचारी नुक्सान के बड़े मामलों को ही रिपोर्ट करते हैं और छोटे-छोटे मामलों को नजरअंदाज कर देते हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे इन सभी छोटे मामलों को भी रिपोर्ट में शामिल करें। उपायुक्त ने खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पंचायत सचिवों से भी विस्तृत रिपोर्ट तलब करें, ताकि नुक्सान का कोई भी मामला न छूट सके। उन्होंने कहा कि अगर किसी मामले का ऑनलाइन फॉरमेट में जिक्र नहीं है तो उसे ऑफलाइन माध्यम से भी रिपोर्ट किया जा सकता है।  

इस अवसर पर एडीसी जितेंद्र सांजटा ने नुक्सान के रिपोर्टिंग फॉरमेट और अन्य पहलुओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। बैठक में एसडीएम मनीष कुमार सोनी, जिला राजस्व अधिकारी जसपाल सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता विजय चौधरी, जलशक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता नीरज भोगल, बिजली बोर्ड के अधीक्षण अभियंता, सभी बीडीओ और अन्य अधिकारियों ने भी नुक्सान की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *