May 18, 2024

मतगणना हॉल में सभी नियमों की अक्षरश: अनुपालना सुनिश्चित करें : डीसी

0


जिला स्तरीय पूर्वाभ्यास के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए निर्देश

हमीरपुर 03 दिसंबर/ न्यू सुपर भारत न्यूज़

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने मतगणना केंद्रों पर तैनात किए जाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरश: अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को यहां बचत भवन में मतगणना सुपरवाइजरों, सहायक तथा माइक्रो ऑब्जर्वरों के लिए आयोजित जिला स्तरीय पूर्वाभ्यास के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि मतगणना हॉल के अंदर की व्यवस्था के संबंध में निर्वाचन आयोग ने कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं और इनकी अनुपालना में किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ईवीएम को मतगणना टेबल तक लाने, सील खोलने और मतगणना के बाद वापस ले जाने की प्रक्रिया में पूरी सावधानी एवं पारदर्शिता बरतें, ताकि मतगणना के दौरान किसी भी तरह का अनावश्यक विवाद न हो। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना से संबंधित अन्य पहलुओं को लेकर भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।


पूर्वाभ्यास के दौरान जिला निर्वाचन कार्यालय के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला ने मतगणना की प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर निर्वाचन विभाग के नायब तहसीलदार दीपक महाजन, राजेश कौंडल और जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केंद्रों पर तैनात होने वाले लगभग 225 अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *