June 2, 2024

2 वार्डों में बनाए कंटेनमेंट जोन, 4 में हटाई पाबंदियां

0

हमीरपुर / 24 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला की दो पंचायतों के दो वार्डों में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनके अलावा पूर्व में 3 पंचायतों के 4 वार्डों में बनाए गए कंटेनमेंट जोनों में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आने पर इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन की पाबंंदियां समाप्त कर दी गई हैं। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में अलग-अलग आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं। 

पहले आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत भोरंज के वार्ड नंबर 6 गांव भोरंज बुहला में नरेश सोनी और विजय सोनी के घर तथा बीडीओ कार्यालय के पास इन दोनों की दुकानें कंटेनमेंट जोन घोषित की गई हैं। इसी प्रकार ग्राम पंचायत कंजयाण के वार्ड नंबर 2 गांव ढो में अजय कुमार और बचितर सिंह के घर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। 

जिलाधीश की ओर से जारी दूसरे आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत भौंकर-कड़ोहता  के वार्ड नंबर 4 गांव दसमल और इसी पंचायत के वार्ड नंबर 5 गांव कथियानवी में कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। इसी प्रकार नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत लहड़ा के वार्ड नंबर 7 हटली (गलोड़) और ग्राम पंचायत भदरूं के वार्ड नंबर 4 गांव भदरूं को भी कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। जिलाधीश ने बताया कि इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। संक्रमण के संभावित मामलों का पता लगाने के लिए इन क्षेत्रों में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी चलाया गया, लेकिन इस अभियान के दौरान भी संक्रमण का कोई मामला नहीं मिला। स्थिति की पूर्ण समीक्षा के बाद इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *