May 18, 2024

कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करें सभी जिलावासी : डीसी

0

हमीरपुर 21 सितंबर /  न्यू सुपर भारत न्यूज़

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि वे कोरोना संकट के संबंध में सरकार और प्रशासन की ओर से जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें तथा हर समय ऐहतियात बरतें।


  जिला में कोरोना संक्रमण से निपटने के विभिन्न प्रबंधों की समीक्षा के लिए सोमवार को प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने आम लोगों को राहत प्रदान करने के लिए नियमों में काफी ढील दी है। अधिकांश आर्थिक गतिविधियां भी बहाल कर दी गई हैं। ऐसे समय में सभी नागरिक अपनी आम दिनचर्या में विशेष ऐहतियात बरतें और मास्क के प्रयोग के साथ-साथ आपस में पर्याप्त दूरी बनाकर ही कार्य करें। अनावश्यक रूप से भीड़ इकट्ठी न करें। अपने हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोएं या सेनिटाइजर का प्रयोग करें और कोरोना जैसे लक्षण सामने आने पर तुरंत अपने आपको परिवार से अलग कर लें।


   बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आम लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुक करने के लिए आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पोस्टर-बैनर, पंफलेट, प्रिंट एवं इलैक्ट्रॉनिक मीडिया और अन्य पारंपरिक माध्यमों से आम लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति सचेत एवं जागरुक किया जाएगा। विशेषकर, भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों पर विशेष रूप से फोकस किया जाएगा।


  बैठक में एडीएम जितेंद्र सांजटा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जगोता और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *