May 18, 2024

6 वार्डों में बनाए कंटेनमेंट जोन, 4 वार्डों से हटाई पाबंदियां

0

हमीरपुर / 15 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला की 4 ग्राम पंचायतों के 6 वार्डों में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनके अलावा पूर्व में कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए तीन ग्राम पंचायतों तथा नगर परिषद सुजानपुर के एक-एक वार्ड में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला नहीं मिलने पर इनमें कंटेनमेंट जोन की पाबंदिया समाप्त कर दी गई हैं।  

जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में अलग-अलग आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं। पहले आदेश के अनुसार भोरंज की ग्राम पंचायत भौंखर के वार्ड नंबर 4 गांव दशमल में किशोर चंद की दो दुकानें और ग्राम पंचायत कड़ोहता के वार्ड नंबर 5 गांव कठियारनवी में भी किशोर चंद का घर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसी प्रकार नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत लहड़ा के वार्ड नंबर 7 गांव हटली (गलोड़) में मेन बाजार गलोड़ की दाईं तरफ महालक्ष्मी ज्वेलर की दुकान से मुत्तरड खड्ड तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ग्राम पंचायत भदरूं के वार्ड नंबर 4 गांव भदरूं में धनेटा-मैहरे सडक़ की बाईं ओर गुग्गा मंदिर से लेकर होशियार सिंह व सुखदेव शर्मा के घर तक और आटा चक्की के पास झुग्गी बस्ती, बेहरड़ रोड तथा वार्ड नंबर 5 में सडक़ की दाईं ओर लालां दा टियाला से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के गेट तक सभी दुकानें कंटेनमेंट जोन के दायरे में रखी गई हंै।

कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी। लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलैंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी। इन क्षेत्रों में आगामी आदेशों तक कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और न ही पैदल अथवा वाहन से यात्रा कर सकेगा। न तो इधर-उधर घूमेगा और न ही सडक़ पर या किसी सार्वजनिक स्थल पर खड़ा हो सकेगा।

जिलाधीश की ओर से जारी दूसरे आदेश के अनुसार बड़सर की ग्राम पंचायत कड़साई के वार्ड नंबर एक, नादौन की ग्राम पंचायत अमलैहड़ के वार्ड नंबर 5, ग्राम पंचायत बेहरड़ के वार्ड नंबर 5 और नगर परिषद सुजानपुर के वार्ड नंबर 5 में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के संभावित मामलों का पता लगाने के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी चलाया गया था, लेकिन इस अभियान के दौरान भी संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला। इसलिए स्थिति की पूर्ण समीक्षा के बाद इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां हटा ली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *