May 18, 2024

5 लोग निकले पॉजीटिव, एक नवजात बच्चे समेत 19 लोग हुए स्वस्थ

0

हमीरपुर / 9 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला में 5 और लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं, जबकि 19 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि पॉजीटिव पाए गए लोगों में मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में दाखिल सरकाघाट क्षेत्र का 54 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। प्राथमिक संपर्क के कारण बिझड़ी की 61 वर्षीय महिला,  40 वर्षीय व्यक्ति और बड़सर के गांव बाहिना के 42 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इनके अलावा नालागढ़ से लौटा गांव बड़सर का 32 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। ये चारों लोग पहले गृह संगरोध में रखे गए थे। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए 19 लोगों में नादौन के गांव अमरोह की 63 वर्षीय महिला, भोटा के गांव थमानी का 55 वर्षीय व्यक्ति और 20 वर्षीय युवक, बड़सर के गांव महारल का 31 वर्षीय व्यक्ति, गांव ढोला-कोहाल डाकघर जान्शू के 42 वर्षीय व्यक्ति और 26 वर्षीय महिला तथा हमीरपुर के एक व्यापारिक प्रतिष्ठान के 35 वर्षीय, 19, 17, 23, 35 और 18 वर्षीय युवक सहित कुल 6 कामगार शामिल हैं। ये सभी लोग एनआईटी परिसर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे।  

डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि कोविड केयर स्वास्थ्य केंद्र भोटा में उपचाराधीन नादौन के किटपल क्षेत्र के गांव भदरान के 26 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 25 वर्षीय पत्नी, मंडी जिले के गांव देवगांव की 23 वर्षीय महिला, हमीरपुर के गांव काओयाटी की 25 वर्षीय महिला और उसका नवजात बच्चा तथा गांव मोहीं की 28 वर्षीय महिला की फॉलोअप रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। गृह संगरोध में रखे गए भोरंज के गांव भरमोटी के 35 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।
संक्रमण से बचे रहे पांच नवजात बच्चे

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि संक्रमित हुई 4 प्रसूता महिलाओं के पांच नवजात शिशुओं के सैंपल भी लिए गए थे। राहत की बात यह है कि ये पांचों नवजात शिशु नेगेटिव निकले हैं। इनमें एक महिला के जुड़वा बच्चे भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *