May 18, 2024

हमीरपुर जिला में सोमवार को 20 लोग निकले पाॅजीटिव, 13 हुए स्वस्थ

0


हमीरपुर 07 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ ।

सोमवार देर रात को प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार हमीरपुर जिला में 20 लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं, जबकि 13 लोग ठीक भी हुए हैं।


 मुुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि 20 पाॅजीटिव लोगों में 9 लोग प्राथमिक संपर्क के कारण संक्रमित हुए हैं। इनमें से 7 लोग गृह संगरोध में थे, जबकि दो लोग संस्थागत संगरोध में रखे गए थे। प्राथमिक संपर्क के कारण पाॅजीटिव आए लोगों में बड़सर के गांव झिरालड़ी की 55 वर्षीय महिला, 30 वर्षीय महिला, 10 वर्षीय बच्चा और 5 वर्षीय बच्ची, हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 4 का 48 वर्षीय व्यक्ति, चैकी जम्वालां क्षेत्र के गांव क्रस्ट का 40 वर्षीय व्यक्ति और गांव बरोहा की 30 वर्षीय महिला शामिल है। संस्थागत संगरोध में रखे गए 22 वर्षीय और 23 वर्षीय दो कामगार भी प्राथमिक संपर्क के कारण पाॅजीटिव पाए गए हैं। सेकेंडरी संपर्क के कारण गांव सलेड डाकघर सुधियाल का 29 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित हुआ है।


बददी से लौटा भोरंज के गांव बलोखर का 24 वर्षीय युवक, पिंजौर से आया गांव बहल डाकघर टाउन भराड़ी का 30 वर्षीय व्यक्ति, सिक्मि से लौटा समीरपुर क्षेत्र के गांव टिक्कर का 44 वर्षीय व्यक्ति, चंडीगढ़ से आई बड़सर के गांव कुरियाह की 57 वर्षीय महिला और 7 वर्षीय बच्ची, दिल्ली से आया बड़सर के गांव चैकी डाकघर बड़ाग्राम का 47 वर्षीय व्यक्ति, गांव कंगरी डाकघर नरेली का 27 वर्षीय व्यक्ति, चबूतरा क्षेत्र के गांव लोहाल का 58 वर्षीय व्यक्ति, हमीरपुर के वार्ड नंबर 10 में उत्तराखंड से आया 32 वर्षीय व्यक्ति और जलाड़ी में भी उत्तराखंड से आया 24 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए 13 लोगों में गांव बड़सर का 21 वर्षीय युवक, 19 वर्षीय युवती, उहल क्षेत्र के गांव सुराह की 23 वर्षीय युवती, जंदड़ू क्षेत्र के गांव थान टिक्कर का 19 वर्षीय युवक, टौणी देवी के गांव दरोगण का 37 वर्षीय व्यक्ति और 65 वर्षीय महिला, हमीरपुर के निकटवर्ती गांव अणुकलां का 33 वर्षीय व्यक्ति और टौणी देवी का 47 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। ये सभी लोग एनआईटी परिसर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे।


इनके अलावा हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 6 की 26 वर्षीय महिला, भोरंज के गांव थलोटू की 24 वर्षीय युवती, भरडबहल की 43 वर्षीय महिला, बरोहा की 55 वर्षीय महिला और बड़सर के गांव चेत डाकटर झाजरडी की 45 वर्षीय महिला की फाॅलोअप रिपोर्ट भी अब नेगेटिव आ गई है। ये सभी लोग कोविड केयर स्वास्थ्य केंद्र भोटा में उपचाराधीन थे।
-0-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *