June 17, 2024

3 पंचायतों में बनाए कंटेनमेंट जोन, 3 में हटाई पाबंदियां

0

हमीरपुर / 25 अगस्त / न्यू सुपर भारत न्यूज़

कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के कारण जिला की तीन ग्राम पंचायतों के एक-एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि तीन अन्य पंचायतों चार वार्डां में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला नहीं मिलने पर इन्हें कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में अलग-अलग आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं। 

पहले आदेश के अनुसार हमीरपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत टिक्कर बुहला के वार्ड नंबर 3 गांव घलेडा में कमलेश कुमार के घर से बलदेव सिंह के घर तक का क्षेत्र, ग्राम पंचायत समीरपुर के वार्ड नंबर 7 गांव मतलाणा में सिर्फ जोगिंद्र सिंह व अशोक कुमार के घरों को और भोरंज उपमंडल की ग्राम पंचायत बधानी के वार्ड नंबर 2 गांव जिजवीं में भी सिर्फ विजय कुमार और सलोचना देवी के घरों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी। लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलैंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी। इन क्षेत्रों में आगामी आदेशों तक कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और न ही पैदल अथवा वाहन से यात्रा कर सकेगा। न तो इधर-उधर घूमेगा और न ही सडक़ पर या किसी सार्वजनिक स्थल पर खड़ा हो सकेगा। 

जिलाधीश की ओर से जारी दूसरे आदेश के अनुसार बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत मक्कड़ के वार्ड नंबर एक व सात, नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत जलाड़ी के वार्ड नंबर 3 और नादौन शहर के वार्ड नंबर एक के कुछ क्षेत्रों में लागू की गई कंटेनमेंट जोन की अब पाबंदियां हटा ली गई हैं। इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला नहीं मिलने पर यह निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *