June 18, 2024

हमीरपुर जिला में 18-44 वर्ष आयु वर्ग को कोविड-19 टीकाकरण की स्लॉट बुकिंग 29 मई दोपहर बाद अढ़ाई बजे से होगी प्रारम्भ

0

हमीरपुर / 28 मई / न्यू सुपर भारत

हमीरपुर जिला में आगामी 31 मई, 2021 को निर्धारित 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्लॉट बुकिंग की सुविधा 29 मई को दोपहर बाद से प्रारम्भ होगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर.के. अग्निहोत्री ने बताया कि 31 मई, 2021 को सभी स्वास्थ्य खंडों में 15 सत्र आयोजित किए जाएंगे। यह सत्र डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर (रैन बसेरा) के अतिरिक्त स्वास्थ्य खंड टौणी देवी के अंतर्गत टौणी देवी मंदिर परिसर व पीएचसी कुठेड़ा, भोरंज खंड के पीएचसी करोटा व पीएचसी मैड़, बड़सर खंड के नागरिक अस्पताल बड़सर, सीएचसी बिझड़ी व पीएचसी भोटा, नादौन खंड के नागरिक अस्पताल नादौन एवं पीएचसी धनेटा में, सुजानपुर खंड के नागरिक अस्पताल सुजानपुर, पीएचसी चबूतरा व सीएचसी चौरी तथा गलोड़ स्वास्थ्य खंड के सीएचसी गलोड़ एवं पीएचसी कांगू में आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए स्लॉट बुकिंग की सुविधा 29 मई को दोपहर 2.30 बजे उपलब्ध होगी। उन्होंने इस आयु वर्ग के सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे कोविन पोर्टल पर पंजीकरण के उपरांत अपने नजदीकी केंद्र में स्लॉट बुकिंग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बुकिंग से संबंधित मोबाइल संदेश उनके फोन पर प्रेषित किया जाएगा और जिन लोगों के पास यह पुष्टि से संबंधित संदेश होगा, केवल उन्हें ही उस दिन टीके लगाए जाएंगे।

ऑन द स्पॉट पंजीकरण की सुविधा फिलहाल नहीं होगी। इसके अतिरिक्त अन्य वर्ग के लोगों को भी इन सत्रों में टीके नहीं लगाए जाएंगे। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे अपना सहयोग बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *