June 2, 2024

बीबीएनडीए द्वारा ग्राम पंचायत रडियाली में शिकायत निवारण शिविर का आयोजन

0

नालागढ़ / 28 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकास खंड नालागढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत रडियाली में बीबीएनडीए द्वारा एक जागरूकता एवं शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया।  शिविर की अध्यक्षता बीबीएनडीए की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर रिचा वर्मा ने की। इस अवसर पर डॉ रिचा वर्मा ने जानकारी दी कि की बीबीएनडीए के अधीन कार्यरत नगर योजना विभाग के माध्यम से किए जाने वाले प्रत्येक कार्य को ऑनलाइन कर दिया गया है तथा इससे संबंधित अनुमति के लिए कोई भी व्यक्ति अपने घर से ही आवेदन कर सकता है तथा संबंधित कार्य की प्रगति वारे जानकारी भी हासिल कर सकता है।

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य से संबंधित किसी भी स्वीकृति के लिए संबंधित व्यक्ति को कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है। डॉक्टर रिचा वर्मा ने बताया कि इस प्रकार के  शिविरों का उद्देश्य बीबीएनडीए के माध्यम से दी जा रही सेवाओं को इलाका निवासियों को उनके घर द्वार पर ही उपलब्ध करवाना है ताकि उनके समय व धन की बचत हो सके।

उन्होंने कहा कि अतीत में आयोजित इस प्रकार के शिविरों के सकारात्मक परिणाम आए हैं तथा भविष्य में भी बीबीएनडीए द्वारा प्रत्येक पंचायत स्तर पर इस प्रकार के आयोजन किए जाएंगे ताकि प्रत्येक पंचायत में आमजन की बीबीएनडीए से संबंधित समस्याओं का  तुरंत निराकरण किया जा सके।

उन्होंने कहा कि रडियाली में आयोजित शिविर में प्राप्त सभी शिकायतों  का 3 दिन के अंदर निपटारा किया जाएगा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया की वह अपने स्तर पर ग्राम पंचायतों में स्वच्छता के महत्व बारे इलाका निवासियों को जागरूक करें तथा इस क्षेत्र को साफ सुथरा तथा पॉलिथीन मुक्त बनाने में अपना योगदान दें।

शिविर में भवन निर्माण, अनापत्ति प्रमाण पत्र तथा अन्य विकास कार्य से संबंधित 25 शिकायतें प्राप्त हुई।इस अवसर पर बीबीएनडीए के नगर योजनाकार गणेश लाल मल्ला व सहायक नगर योजनाकार राजेश कौंडल, अधिशासी अभियंता सतपाल, राजस्व अधिकारी शकुंतला पटियाल, खंड विकास समिति नालागढ़ की अध्यक्षा बलविंदर कौर,

रडियाली पंचायत के प्रधान  छोटू राम व उप प्रधान कुलजीत सिंह, बगलैहड़ पंचायत के प्रधान पुनीत कौशल, पंजैहरा पंचायत के प्रधान राजेंद्र कुमार, वरुणा पंचायत के प्रधान गुरपाल सिंह, गोलजमाला पंचायत के प्रधान राकेश कुमार, परमजीत सिंह गुरचरण सिंह सहित बीबीएनडीए के अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *