May 18, 2024

महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर फूलों की बड़ी माला पहनाकर व पूजा अर्चना करते हुए जयन्ती की सभी को दी शुभकामंनाएं

0

अम्बाला / 07 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने आज महाराजा अग्रसेन जयन्ती के मौके पर महाराजा अग्रसेन चौंक पर अराध्य महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर फूलों की बड़ी माला पहनाकर व पूजा अर्चना करते हुए जयन्ती की सभी को शुभकामंनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंनें मॉं भगवती के नवरात्रों की शुभकामनाएं देते हुए सभी के जीवन में सुख समृद्धि की कामना की।

विधायक असीम गोयल ने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन समाजवाद के सच्चे पुरोधा थे। समाजवाद का नारा विश्व में सबसे पहले उन्होंने दिया था, 5100 साल पहले महाराजा अग्रसेन ने एक रूपया एक ईंट की रीत शुरू की थी, यानि सब बराबर हो, सबका मान सम्मान हो। उसी के दृष्टिगत उनकी जन्म जयन्ती एवं अवतारण के रूप में पखवाड़े के तहत अग्रबंधू, अग्रवंशी उनकी जयन्ती को पूरे धूम-धाम से मनाने का काम करते हैं।

हर वर्ष की भांति अग्रसेन चौंक पर आज भी पूजा-अर्चना करते हुए उनकी जयंती मनाने का काम किया गया हैं। महाराजा अग्रसेन की जयन्ती सभी जगहों पर बड़ी धूम-धाम से मनाई जाती हैं। उन्होंने इस मौके पर यह भी बताया कि महाराजा अग्रसेन जयन्ती के मौके पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन अम्बाला शहर एवं हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के संयुक्त तत्वाधान में सैक्टर-9 स्थित अग्रवाल भवन में अग्र भगवत कथा का आयोजन किया जा रहा हैं और इस अग्र भगवत कथा में विश्व विख्यात पंडित विजय शंकर मेहत्ता जी अपने शब्द-वचनों से सबको मंत्रमुग्ध करेगें। उन्होनें कहा कि अम्बाला के इतिहास में यह अग्र भगवत कथा पहली बार हो रही हैं और यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा।

इस मौके पर विधायक असीम गोयल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन अग्रवाल समाज के ही सुधारक नहंी थे सबको साथ लेकर चलने वाले थे। उन्होनें 36 बिरादरियों को एक सूत्र में पिरोने का काम किया हैं। उन्होनें सबको एक बराबर समझा तथा अपने शासन काल में आने वाले जरूरतमंद व्यक्ति को अग्रवाल समाज के प्रत्येक परिवार से एक ईंट व एक रूपए की सहायता की प्रथा शुरू करके सभी का उद्धार किया। उन्होनेें कहा कि यदि उनकी नीतियों व विचारों को आत्मसात कर लिया जाए तो धरती स्वर्ग बन जाएगी।

उन्होनें अग्रोहा स्थान का जिक्र करते हुए कहा कि यदि हमें महाराजा अग्रसेन के जीवन से सीख लेनी है तो हमें उस स्थान का अवलोकन जरूर करना चाहिए।
इस मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्रों का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने समाज सेवी गोविंदकांडा को टिकट दी हैं। उन्होनें कहा कि गोविंदकांडा के पिता मुरलीधर समाज सेवी थे और पुराने जनसंघी हैं।

उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद में गोविंदकंाडा जनता के आर्शीवाद से विजयी पताका लहराने का काम करेंगे। पत्रकारों के एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होनें कहा कि अफसरशाही किसी तरह से भी हावी नहीं हैं। बीते कल पूर्व मेयर रमेश मल के साथ जो घटना हुई हैं, उस मामले में जो भी कर्मचारी दोषी पाया जाएगा, उस पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस ने मामले में कार्रवाही करते हुए इस मामले में पर्चा भी दर्ज करने का काम किया हैं।

उन्होनें एक बार फिर कहा कि अफसरशाही किसी भी तरह से हावी नहीं हैं। जनता के जो काम होते हैं, जनप्रतिनिधि के नाते वे उन कामों को करवा रहे हैं और उनकी टीम के जो सदस्य है वे भी इन कार्यो को करवाने में लोगों की सहायता कर रहें हैं। लोगों के निगम से सम्बधिंत भी जो कार्य होते है उन्हें भी करवाने का काम किया जा रहा हैं।

इस मौके पर अग्रवाल संघ के प्रधान धनराज अग्रवाल, महासचिव तरसेम अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुशील सिंगला, सदस्य मोहन गोयल, पवन अग्रवाल, रितेश गोयल, नरेश अग्रवाल, संजीव गोयल टोनी, मनोनीत पार्षद एडवोकेट संदीप सचदेवा, बीनू गर्ग, एलसी गुप्ता, सेठ मदन लाल, पवन गर्ग, कुलभूषण गोयल, गौरव, मनीष मंगला, पुष्पा गुप्ता, रमेश सिंगला, राजकुमार अग्रवाल, रोहित गुप्ता, मनोज गोयल, रमन गुप्ता, पुनम गुप्ता, ज्ञान अग्रवाल, अर्पित अग्रवाल, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर सहित अग्रवाल सभा के अन्य पदाधिकारीगण व गणमान्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *