May 19, 2024

औद्योगिक क्षेत्र बल्ह विहाल में निर्मित शैडों के लिए इच्छुक उद्यमी कर सकते हैं ऑनलाईन आवेदन

0

हमीरपुर / 18 जनवरी / एन एस बी न्यूज़  

महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र हमीरपुर विजय कुमार चौधरी ने सूचित किया है कि  विकास खंड बिझड़ी के अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र बल्ह विहाल में उद्योग विभाग द्वारा 7 नए शैडों का निर्माण किया गया है। यह शैड विभाग द्वारा 45 वर्ष तक उद्योग लगाने हेतु उद्यमियों को लीज पर दिए जाने हैं जिसके लिए इच्छुक उद्यमी विभागीय वैबसाईट 222.द्गद्वद्गह्म्द्दद्बठ्ठद्द द्धद्बद्वड्डष्द्धड्डद्य.द्बठ्ठ पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। ये शैड पहले आओ पहले पाओ के आधार पर आवंटित होंगे।  

उन्होंने बताया कि उद्यमी को अपनी प्रोजैक्ट रिपोर्ट के साथ 10  हजार रूपए की राशि अग्रिम धन के रूप में जमा करवानी होगी जो कि शैडों के प्रीमीयम की 12 प्रतिशत की पहली किस्त में समायोजित की जाएगी। प्रीमीयम की वाकी राशि 8 बरावर सालाना किस्तों में ली जाएगी।  

यदि उद्यमी समय पर प्रीमीयम की किस्तों को जमा नहीं करवाता है तो उससे 9 प्रतिशत अतिरिक्त पैनल ब्याज लिया जाएगा। उद्यमी को शैड आवंटित होने के पश्चात / वास्तविक  कब्जा लेने के बाद एक वर्ष के भीतर ईकाई  मेंं उत्पादन आरम्भ करना होगा। निर्मित शैडों  की जमीन के प्रीमीयम पर 60 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र हमीरपुर अथवा दूरभाष नम्बर 01972-222309 पर संपर्क किया जा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *