June 16, 2024

सामुदायिक रसोई खोलने पर एक हफ्ते में एसडीएम दें रिपोर्टः एडीसी

0

ऊना / 17 फरवरी / न्यू सुपर भारत

बेघर व्यक्तियों के लिए जिला ऊना में सामुदायिक रसोई खोलने के लिए उपयुक्त स्थान के चयन पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आज एक बैठक हुई। बैठक में एडीसी ने एक हफ्ते के भीतर सभी उपमंडलाधिकारियों से संबंधित सीडीपीओ के साथ मिलकर स्थान चयन पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम अस्पतालों, बस अड्डों, रैन बसेरा तथा झुग्गी-झोंपड़ी के निकट सामुदियक रसोई खोलने की संभावनाएं तलाशें और इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सामुदायिक रसोई खोलने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। जहां भी आवश्यकता होगी, जिला प्रशासन तत्परता के साथ कार्य करेगा। एडीसी ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में लंगर सेवा समिति के माध्यम से प्रतिदिन मरीजों व उनके तीमारदारों के लिए दोपहर का भोजन निशुल्क प्रदान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला ऊना में सामाजिक संस्थाएं इस कार्य में बढ़चढ़ कर भाग ले रही हैं और कोविड महामारी के चलते लॉकडाउन की स्थिति में भी सामाजिक संस्थाओं ने आगे आकर जरूरतमंद व्यक्तियों को निशुल्क पका हुआ खाना दिया, ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए।बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी सतनाम सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *