June 2, 2024

घुमारवीं बार एसोशिएशन को मिली ई-लाईब्रेरी की सौगात – राजिन्द्र गर्ग

0

बिलासपुर / 30 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं अधिवक्ता संघ द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह  में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और 5 लाख रुपये की लागत से तैयार लाइब्रेरी का शुभारम्भ किया।

उन्होंने बार एसोशिएशन के लिए ई-लाईब्रेरी और फर्नीचर हेतु 5 लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद किया।


उन्होंने कहा कि न्यायालय एक ऐसा स्थान जहां समाज के प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति को न्याय की उम्मीद होती है और सभी अधिवक्ता अपनी पूरी सूझबूझ और लग्न के साथ पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए हमेशा तत्पर रहते है।

अधिवक्ताओं को अपने विषय से सम्बन्धित नवीन जानकारी प्राप्त करने के लिए एक अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए जो इस लाईब्रेरी के आरम्भ होने से पूरी हुई है। अधिवक्ता इस लाईब्रेरी में देश और प्रदेश की सभी अदालतों में दिन-प्रतिदिन होने वाले विभिन्न फैसलो पर नवीनतम जानकारी प्राप्त कर सकते है।

उन्होंने बताया कि सहायक जिला न्यायवादी के भवन का कार्य भी प्रगति पर है जिसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने अधिवक्ताओं की लाईब्रेरी भवन की मुरम्मत, पेयजल व अधिवक्ता चैंबर की अन्य समस्याओं के समाधान को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बार रुम में होने वाले कार्यों का प्राकलन बनाकर तैयार कर लें ताकि इसके कार्य को शीघ्र पूरा किया जा सके।

बार एसोशिएशन घुमारवीं के अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यातिथि को शाॅल और टोपी पहनाकर सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में भाजपा महामंत्री राजेश शर्मा, पूर्व प्रधान किशोरी लाल शर्मा, प्रवक्ता अधिवक्ता प्रेम सागर भारद्वाज, कानूनी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अधिवक्ता रवि, नगर परिषद पार्षद अधिवक्ता कुलदीप लखन पाल, बार एसोशिएशन के अध्यक्ष संजय शर्मा सहित बार एसोशिएशन के अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *