May 19, 2024

चुनाव आयोग की हिदायतों अनुसार करवाएं नामांकन प्रक्रिया : एसडीएम प्रतीक हुड्डा

0

टोहाना / 10 नवंबर / न्यू सुपर भारत

सरपंच, पंच व ब्लॉक समिति सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए प्रशासन की ओर से विशेष प्रबंध किए गए है। उपमंडलाधीश प्रतीक हुड्डा ने वीरवार को स्थानीय बीडीपीओ कार्यालय में नामांकन को लेकर किए इंतजामों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने बीडीपीओ कार्यालय में बनाए गए नामांकन कक्ष, हेल्प डेस्क व अन्य इंतजामों का निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कर्मचारियों से नामांकन से जुड़े दस्तावेजों के बारे में जानकारी ली और निर्देश देते हुए कहा कि कोई उम्मीदवार या प्रतिनिधि पूछताछ के लिए आए तो उसे सभी आवश्यक दस्तावेजों के बारे में उपयुक्त जानकारी उपलब्ध कारवाई जाए। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उम्मीदवार द्वारा जमा करवाए जाने वाले नामांकन फार्म को अच्छी प्रकार से चेक किया जाए।

नामांकन के संबंध में चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना हो तथा चेक लिस्ट के अनुसार फार्म के सभी कॉलम व दस्तावेज की जांच अच्छी प्रकार से हो, ताकि बाद में किसी प्रकार की दिक्कत न आए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी सीटों पर मौजूद रहें। उन्होंने बीडीपीओ कार्यालय में नामांकन फार्म के संबंध में की जाने वाली कार्यवाही को भी चेक किया। ब्लॉक समिति सदस्य के लिए बुधवार तक 8 नामांकन दाखिल हुए व सरपंच पद के लिए 32 पुरुष और 28 महिला उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान बीडीपीओ नरेंद्र सिंह व नायब तहसीलदार रमेश कुमार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *