May 18, 2024

निजी कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप

0

पठानकोट(विकास):

पठानकोट के गांव तारागढ़ में एक निजी कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। रिटायर्ड सूबेदार रमेश चंद्र के नेतृत्व में एकत्रित हुए लोगों में देवी दयाल, अजय कुमार, सोनिया, रेखा रानी, आशा देवी, रितु महाजन, मोहित महाजन, खुशी महाजन, केवल किशन, उपासना, रोहित कुमार, रिशु, गौरी, राजरानी, पूजा देवी, निशा देवी, रवि कुमार, भगवानदास, रजनी बाला, विनय कुमार, भूषण कुमार, बेबी रानी, वंदना देवी, अक्षय कुमार ने नारेबाजी करते हुए कहा कि करीब 5 वर्ष पहले उन्होंने उक्त कम्पनी के एजेंट के जरिए कम्पनी में एफ.डी. और इंस्टालमेंट खाते खुलवाए थे।
जिसमें एजैंट उनसे हर महीने प्लान के अनुसार पैसे ले जाता था। उन्होंने बताया कि अब प्लान पूरा हो चुका है और कंपनी के पैसे लौटाने का समय आया तो एजेंट कह रहा है कि कम्पनी भाग चुकी है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लोगों के करोड़ों रुपए इस कंपनी में लगे हैं, वह डूबने के कगार पर हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने जिला पठानकोट में जो दफ्तर खोला था वह भी बंद हो चुका है। इसके अलावा दिल्ली स्थित ऑफिस भी बंद हो चुका है। लोगों का कहना है कि उन्होंने मेहनत-मजदूरी कर इकट्ठी की कमाई कंपनी में लगाई थी। अब कंपनी के भाग जाने से उनकी जिंदगी की जमा पूंजी डूब रही है।
उन्होंने मांग करते कहा कि प्रशासन और सरकारें उक्त निजी कंपनी के मालिक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें और आम जनता के पैसे वापस दिलाए जाएं। लोगों का कहना है कि अगर उनके पैसे वापस न मिले तो कंपनी के खिलाफ संघर्ष का मोर्चा खोलेंगे। इस दौरान पूर्व सूबेदार रमेश चंद्र ने बताया कि वह अपनी जमा की गई पूंजी को लेकर दिल्ली में खोले गए कंपनी के दफ्तर में कई बार पत्र लिख चुके हैं। उनके पत्र का कोई भी जवाब नहीं आया। उन्होंने कहा कि जब कंपनी ने शुरूआत की थी तो एजेंटों ने कहा था कि कंपनी में पैसे जमा करवाने पर उसकी जमा राशि पर अधिकतम ब्याज लगाकर वापस दिया जाएगा। इसका बकायदा एग्रीमेंट करवाया गया था, लेकिन हालात यह हैं कि अपनी जमा करवाई राशि ही नहीं मिल पा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *