May 18, 2024

जयराम सरकार के चार साल बेमिसाल:- राजेन्द्र गर्ग

0

बिलासपुर / 3 जनवरी / न्यू सुपर भारत

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री  राजेन्द्र गर्ग  ने .आज घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के औहर पंचायत के अन्र्तगत पड़ने वाले पलथी सेपडा व राहियां गांवों में जाकर लोगों की समस्याओं को सुना जिसमें लोगों की अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

खाद्य आपूर्ति मंत्री  गर्ग  .ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश चहुमुखी विकास कर रहा है जिससे प्रत्येक क्षेत्र में विकासात्मक गतिविधियों को निरंतर गति मिल रही है। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में जयराम सरकार का कार्यकाल बेमिसाल रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संकटकाल में जिस प्रकार प्रदेश आर्थिक तंगी से उबर रहा है वह एक सशक्त नेतृत्व के मार्ग दर्शन से ही सम्भव हुआ है।

उन्होंने कहा कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि प्रत्येक गांवों को सड़कों से जोड़ा जाए। उन्होंने बताया कि जिन सड़कों की स्थिति अच्छी नहीं थी उनकी टायरिंग का कार्य निरंतर चला कर उनकी दशा को भी बेहतर किया जा रहा है। उन्होने बताया कि घुमारवीं क्षेत्र के बेसहारा पशुओं की समस्या का समाधान किया जा रहा है। घुमारवीं से अभी तक लगभग 130 बेसहारा पशुओं को गौ सदन में भेजा जा चुका है।

शेष बचे बेसहारा पशुओं को चरणबद्व तरीके से गौ सदन भेजा जाएगा। उन्हांेने कहा कि फोरलेन बनने से इस क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा। वहीं पानी की समस्या को दूर करने के लिए घुमारवीं में 85 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। 53 करोड़ रुपए की पेयजल योजना सतलुज नदी से बनाई जा रही है। इससे न केवल इस क्षेत्र बल्कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की किल्लत दूर होगी। यह योजना शीघ्र शुरू हो जाएगी।

इस अवसर पर राजेंद्र गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश चहुमुखी विकास कर रहा है। उनकी प्राथमिकता है कि प्रत्येक गांवों को सड़कों से जोड़ दिया जाए। इस मौके पर पंचायत प्रधान प्रेमलता ठाकुर, उपप्रधान रणजीत वर्धन, वार्ड सदस्य गौरव, देशराज, ई वीरेंद्र मोदगिल, अंजीब, मदन, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ मनोहर लाल शर्मा, जल शक्ति विभाग के एसडीओ यशपाल व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *