June 16, 2024

शिमला उपायुक्त द्वारा कोविड टीकाकरण जागरुकता हेतु चार दिवसीय मोबाइल वैन रवाना

0

 शिमला / 08 फरवरी / न्यू सुपर भारत

देश में मुफ्त टीकाकरण अभियान और कोरोना से बचाव हेतु उचित व्यवहार अपनाने के लिए भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो (एफओबी) द्वारा मोबाइल जागरुकता वैन , मुफ्त कोविड टीकाकरण कैंप और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज मंगलवार को जिला शिमला के उपायुक्त श्री आदित्य नेगी  ने छोटा शिमला स्थित सीएसटी स्कूल से एफओबी शिमला की मोबाइल जागरूकता वैन को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने लोगों और युवाओं से मु्फ्त टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की और साथ ही कोविड एपरोप्रिएट बिहेवियर को अपनाने की अपील भी की। उन्होंने इस दौरान कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाने हेतु एफओबी शिमला के प्रयासों को भी सराहा।

उपायुक्त श्री नेगी ने इस दौरन स्कूल में आयोजित टीकाकरण कैंप का निरिक्षण किया और टीकाकरण अभियान में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों की सरहाना की।  कैंप में 15-18 आयु वर्ग के लगभग 100 छात्रों का टीकाकरण हुआ।

जागरूकता अभियान के अंतर्गत शिमला के  टुटु में एफ़ओबी शिमला के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को कोरोना टीकाकरण और कोरोना के उपयुक्त व्यवहार के बारे में जागरूक किया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने बेहतर कार्य करने के लिए टीकाकरण में जुटे  स्वास्थ्य कर्मियों को स्मृति चिन्ह भेट किया।  सहयोग के लिए सीएसटी के प्रिंसिपल श्री पेमा ग्यालटन को भी स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।  एफओबी शिमला के प्रमुख श्री अनिल दत्त शर्मा ने इस मौके पर उपायुक्त श्री आदित्य नेगी को स्मृति चिन्ह भेंट किया | श्री अनिल ने जानकारी देते हुए बताया कि जागरूकता वाहन 11 फरवरी तक शिमला और उसके आसपास के क्षेत्रों में घूम कर लोगों को कोरोना के उचित व्यवहार और कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक करेगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *