June 17, 2024

जिला बाल कल्याण परिषद झज्जर के तत्वाधान में चार दिवसीय बाल महोत्सव का हुआ समापन

0

झज्जर / 14 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

जिला बाल कल्याण परिषद झज्जर के तत्वाधान में चार दिवसीय बाल महोत्सव का आयोजन सवेरा स्कूल के प्रांगण में हुआ। वीरवार को समापन समारोह में डीसी श्याम लाल पूनिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।  डीसी श्याम लाल पूनिया ने बाल दिवस प्रतियोगिता समारोह का विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर  कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर डीसी एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष श्याम लाल पूनिया ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए परिषद वचनबद्ध है।

 अभिभावकों व शिक्षण संस्थानों  को चाहिए कि वे सरकार तथा जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों व योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने प्रतिभागी बच्चों को कार्यक्रमों में बढ़-चढक़र भाग लेने तथा झज्जर जिले को राज्य में प्रथम स्थान पर लाने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कार्यक्रमो के सफल आयोजन के लिये सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। मुख्यातिथि ने बच्चों को स्वास्थ्य सम्बंधित निर्देश देते हुए कहा कि सभी अपने घरों व स्कूल प्रांगण में साफ सफाई का ध्यान रखे पानी इक_ा ना होने दे डेंगू व मलेरिया ने अपनी दस्तक दे दी है। इस दौरान सावधानी व साफ सफाई रखनी अति आवश्यक है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि बाल कल्याण परिषद हमेशा बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समय समय पर कार्य करती रहती है और उन्हें मंच देकर उनकी प्रतिभाओं को आगे बढ़ाती है, उन्होंने कहा कि डीसी श्याम लाल पूनिया के मार्गदर्शन में जिला बाल कल्याण परिषद झज्जर निरंतर आगे बढ़ रही है व बच्चों के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन कर रही है।

आज बाल महोत्सव के अंतिम दिन जिले के विभिन्न स्कूलों के 700 प्रतिभागियों ने भाग लिया व लगभग 2500 विद्यार्थियों ने चार दिवसीय जिला स्तरीय बाल महोत्सव में भाग लिया। मंच संचालन निजी स्कूल से हरीश शर्मा व हास्य कवि मास्टर महेंद्र ने किया।

इस अवसर पर जिला शिक्षा विभाग द्वारा गठित निर्णायक मंडल, कार्यक्रम अधिकारी रीतू, प्राचार्य लवकेश, प्रमोद, सोमबीर, नीतू व जिला बाल कल्याण परिषद का स्टाफ उपस्थित रहा।


आज हुई प्रतियोगिताओं का निर्णय इस प्रकार रहा:
क्विज़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तन्वी व मानसी एचडी स्कूल साल्हावास ने प्राप्त किया। रंगोली में संस्कारम स्कूल खातीवास से जस्मिन प्रथम स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग में हरदयाल पब्लिक स्कूल से महक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। ग्रुप डांस में गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल दादरी तोय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *