June 17, 2024

लोक कलाकारों ने बिझड़ी में कोरोना से बचने का दिया संदेश

0

 हमीरपुर / 13 अगस्त / न्यू सुपर भारत

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो शिमला के अंतर्गत कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार और कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बिझड़ी चौक पर जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।


शिविर में गीत एवं नाटक प्रभाग से संबद्ध त्रिवेणी कला संगम हमीरपुर के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटिका और समूहगान ‘आओ चलो हम मिल जुलकर सब ये अभियान चलायें, कोरोना के इस दानव से हम खुद को आज बचाएं’  के माध्यम से लोगों को जागरुक किया, जिसे लोगों ने खूब सराहा। इस कार्यक्रम का संचालन त्रिवेणी कला संगम के प्रधान निशांत गिल ने किया। कार्यक्रम में कलाकार नीटी शर्मा, दिनेश कुमार, सुनील, ममता, सुनीता, पुनीत शर्मा, अंजली, धीरज, अजय कुमार और अन्य ने अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी।

इस कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को कलाकारों ने कोरोना महामारी के विषय पर विस्तृत जानकारी दी।  कलाकारों ने गीत-संगीत और नाटक के माध्यम से लोगों को बताया कि दो गज दूरी, मास्क है जरूरी के नारे पर हमें खरा उतरना है। मास्क और सेनिटाइजर का प्रयोग करना है तथा आपस में पर्याप्त दूरी बनाए रखनी है।

कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से लोगों को महामारी के इस दौर में अपना विशेष ध्यान रखने तथा निर्धारित अवधि में कोरोना रोधी टीके की दोनों खुराक लगवाने का संदेश दिया। कार्यक्रम में फील्ड आउटरीच ब्यूरो के सुरजीत सिंह और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *