June 16, 2024

भोरंज के शिक्षण संस्थानों में पहुंची ‘लोकतंत्र की लौ’

0

हमीरपुर / 27 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

आगामी विधानसभा चुनावों में जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए व्यापक जागरुकता अभियान चलाया गया है। भारत निर्वाचन आयोग के जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ यानि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता के तहत आयोजित इस जागरुकता अभियान में लोगों को मतदान का महत्व बताया जा रहा है और उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। विशेषकर, युवा एवं नए मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय हमीरपुर ने एक नई पहल करते हुए ‘फ्लेम ऑफ डेमोक्रेसी’ यानि ‘लोकतंत्र की लौ’ मशाल यात्रा आरंभ की है।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने बताया कि 18 अक्तूबर को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के बाबा बालक नाथ डिग्री महाविद्यालय से आरंभ की गई ‘फ्लेम ऑफ डेमोक्रेसी’ मशाल यात्रा के माध्यम से जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के शिक्षण संस्थानों में युवाओं एवं नए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में यह मशाल दो-दो दिन विभिन्न शिक्षण संस्थानों में पहुंचाई जा रही है तथा युवाओं को लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदान का महत्व बताया जा रहा है।

इसी कड़ी में वीरवार को इस मशाल यात्रा के माध्यम से भोरंज विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जाहू, खरवाड़, पट्टा, धमरोल, लदरौर, खुथड़ी, मनोह, मुंडखर, भरेड़ी और अन्य शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को जागरुक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *