June 18, 2024

स्थानीय पुलिस लाइन प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल आयोजित

0

फतेहाबाद / 13 अगस्त / न्यू सुपर भारत

स्थानीय पुलिस लाइन के प्रांगण में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया। फाइनल रिहर्सल में अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में निरीक्षक उमेद सिंह के नेतृत्व में शानदार मार्च पास्ट किया। इससे पहले एडीसी ने लघु सचिवालय स्थित शहीदी स्मारक पर शहीदों की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रदांजलि दी। उन्होंने संदेश में जिलावासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस देशवासियों के लिए गौरव एवं गर्व का दिन है। इस वर्ष हम आजादी का 75वां वर्ष मना रहे हैं। सरकार ने 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया हुआ है। इस अभियान में सभी नागरिक अपना अपेक्षित सहयोग दें। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त का दिन हम सब के लिए महत्वपूर्ण दिवस है।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी हर्षोल्लास के साथ-साथ बहुत ही भव्य तरीके से स्थानीय पुलिस लाइन के प्रांगण में मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्यातिथि सिरसा के विधायक श्री गोपाल कांडा होंगे। वे 15 अगस्त के दिन ठीक 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण करेंगे और उसके उपरान्त मुख्यातिथि जिलावासियों को संदेश देंगे।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता समारोह के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। शनिवार को पुलिस लाइन के प्रांगण में फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों की टीमों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। मुख्यातिथि स्वतंत्रता सेनानियों, उनके आश्रितों, कारगिल शहीदों के आश्रितों को सम्मानित भी करेंगे। इस अवसर पर एसडीएम राजेश कुमार, डीआरओ हरि ओम अत्री, डीएसपी चंद्रपाल, तहसीलदार रणविजय सिंह, नायब तहसीलदार राजेश गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और सांस्कृतिक टीमों के इंचार्ज व स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *