May 19, 2024

पंचायत चुनावों के लिए पोलिंग पार्टियों की रैंडमाइजेशन फ़ाइनल प्रक्रिया संपन्न

0

फ़तेहाबाद / 20 नवंबर / न्यू सुपर भारत

जिला में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर पोलिंग स्टाफ की फ़ाइनल रैंडमाइजेशन प्रक्रिया रविवार को संपन्न हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जगदीश शर्मा ने रविवार को लघु सचिवालय स्थित विडियो कांफ्रेंस हॉल में  पंचायती राज संस्थाओं के 22 नवंबर को ज़िला परिषद और ब्लॉक समिति सदस्यों पद के चुनाव में मतदान करवाने को लेकर पोलिंग पार्टियों की फ़ाइनल रैंडमाइजेशन प्रक्रिया को संपन्न कराया।

ज़िला में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाने के लिए 629 बूथ बनाये गये है। इन बूथों पर पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी और पोलिंग ऑफ़िसर की ड्यूटी लगाई गई है। हर बूथ पर चार सदस्य पोलिंग स्टाफ़ लगाया गया है। इसके अलावा 20 प्रतिशत स्टाफ़ को रिज़र्व में रखा गया है। उपायुक्त ने बताया कि रैंडमाइजेशन प्रक्रिया के तहत पोलिंग स्टाफ को राज्य निर्वाचन आयोग की नियमावली के अनुसार रैंडमाइज्ड किया गया है।

 जिला निर्वाचन अधिकारी जगदीश शर्मा ने बताया कि मतदान केंद्रों पर पोलिंग स्टाफ की रैंडमाइजेशन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अब सोमवार 21 नवंबर को पोलिंग पार्टियों को मतदान की सामग्री देकर संबधित बूथों के लिए रवाना किया जाएगा और 22 नवंबर को 629 बूथों पर मतदान होगा। इस अवसर पर एसडीएम प्रतीक हुड्डा, ज़िप की अतिरिक्त सीईओ आँचल भास्कर, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, रोडवेज़ जीएम शेर सिंह, उद्योग विभाग के उपनिदेशक जेसी लंग्यान, डीआईओ रमेश शर्मा, अधीक्षक ओम प्रकाश, भूप सिंह जांगड़ा सहित चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *