June 17, 2024

विधायक निधि से बन रहा करीब 950 मीटर मार्ग 3 साल में भी नही हुआ मुकम्मल

0

उखड़े मार्ग को दिखाते लोग

फतेहपुर / 27 सितम्बर / रीता ठाकुर

विधानसभा फतेहपुर का बिकास कैसे सम्भब हो पायेगा जब पैसे देने के बाद भी कई-कई साल तक उनका धरातल पर उपयोग नही हो पायेगा। ऐसा ही एक उदाहरण लोक निर्माण बिभाग उपमंडल फतेहपुर के तहत पड़ते लिंक मार्ग परड़ाह-भाटी मिन्हासां पर देखने को मिलता है। जिस सम्पर्क मार्ग के लिये मौजूदा विधानसभा फतेहपुर के विधायक सुजान सिंह पठानिया ने अपने पिछले कार्यकाल में करीब दस लाख रु विधायक निधि से लोक निर्माण बिभाग के पास जमा करबाया था। लेकिन अभी तक उक्त करीब 950 मीटर मार्ग मुकम्मल नही हो पाया है।

स्थानीय रघुबीर सिंह, गगन सिंह, केबल सिंह, मदन सिंह, अंकु सहित अन्य ने विधायक निधि का पैसा बिभाग के पास आने के बाद भी कुछ बर्ष तक तो काम का टेंडर ही नही हो पाया फिर बाद में टेंडर हुआ भी तो काम देरी से शुरू जनिकी करीब 2017 में शुरू हुआ फिर भी आज 3 साल बीतने के बाद भी करीब 950 मीटर रास्ता मुकम्मल नही हो पाया है। बताया उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 नम्बर पर भी की थी लेकिन वहां से एक ही जबाब आया कि आपका रास्ता 80 फीसदी बन चुका है। जबकि धरातल पर ऐसा न है।

बताया बिभाग की तरफ से भी कोई भी कर्मचारी या अधिकारी आधे अधूरे बने रास्ते को देखने नही पहुँचा है। बताया रास्ते का कुछ भाग तो बना है लेकिन जितनी राशि विधायक ने दी थी उतनी राशि अभी तक खर्च नही हुई है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उक्त रास्ते को मुकम्मल करने के बिभाग को निर्देश दें ताकि लोगों को राहत मिल सके। वहीं इस बारे बिभागीय जेई एसएस कालिया के साथ बात की तो उन्होंने बताया उक्त मार्ग के लिये दी गई विधायक निधि के फंड में से करीब दो लाख रु अभी  तक बकाया पड़ा है वहीं ठेकेदार की सुस्त कार्यप्रणाली के चलते काम में देरी हुई है बताया बो ठेकेदार को बचा हुआ काम करने के लिये आखिरी चेताबनी देंगे फिर भी अगर ठेकेदार जल्द काम शुरू नही करता है तो होने बाले काम का टेंडर कैंसिल कर किसी और को आबंटित किया जाएगा ताकि विधायक निधि के पूरे पैसे का उपयोग हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *