June 2, 2024

गरीब चडू राम का परिबार गिरने बाले कच्चे मकान में रहने को बिबश

0

एसडीएम फतेहपुर से मिलने पहुंचा प्रभावित परिबार

फतेहपुर / 25 सितम्बर / रीता ठाकुर

बिकास खण्ड फतेहपुर की पंचायत नंगाल के गांव कोहलड़ी बार्ड नम्बर 4 के गरीब बुजुर्ग चडू राम का परिबार टूटे-फूटे कच्चे कभी भी गिरने बाले मकान में रहने को मजबूर है। बता दें शुक्रबार को क्षेत्र के प्रमुख समाजसेबी रमेश कालिया के नेतृत्ब में एसडीएम फतेहपुर के मिलने आये उक्त परिबार के सदस्य सूरम सिंह ने बताया उनके बुजुर्गों के समय से डाले गए कच्चे मकान के दो ही कमरे हैं जोकि कभी भी गिर सकते हैं।

बताया बड़ी मुश्किल से फ़टी हुई दीबारों ब उखड़ी हुई छत को डंडों के सहारे खड़ा रखा हुआ है। जोकि कभी भी गिरती हुई किसी बड़ी अनहोनी को अंजाम दे सकती है। बताया उन्होंने पंचायत को भी उनकी मदद करने की गुहार लगाई लेकिन कोई राहत न मिली। बताया परिबार के सात सदस्य टूट रहे मकान में डर-डर कर रहने को मजबूर हैं। वहीं परिबार की पाँचबी कक्षा में पढ़ने बाली बच्ची ने भी सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें भी मकान की सुविधा दी जाए। वहीं समाजसेबी रमेश कालिया ने बताया गरीब को मकान की सुविधा दिलबाने के लिये अगर उन्हें टीम ब प्रभावित परिबार के साथ सड़क पर भी उतरना पड़ा तो भी पीछे नही हटेंगे। वहीं एसडीएम फतेहपुर बलबान चन्द मण्डोत्रा ने बताया पंचायत नंगाल के गांव कोहलड़ी का परिबार मकान की समस्या लेकर उनके साथ मिलने पहुंचा था। जिस पर उनकी समस्या को बीडीओ फतेहपुर को प्रेषित कर दिया है व तुरन्त प्रभाब से स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दे दिए गए हैं।

वहीं पंचायत प्रधान गोरख चन्द का कहना है उक्त परिबार को करीब 20 बर्ष पूर्ब सरकार की तरफ से मकान मिल चुका है। वहीं अब दोबारा फिर उनका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भेजा गया था। जिसपर उनका नाम मकान के लिये लिस्ट में आ चुका है। जैसे ही स्कीम के तहत उनका नाम फाइनल होता है उन्हें मकान की सुबिधा मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *