June 2, 2024

  टोहाना क्षेत्र के लगभग एक दशक पुराने लंबित दो बड़े प्रोजेक्ट के टैंडर जारी

0

टोहाना / 20 जुलाई / न्यू सुपर भारत

टोहाना क्षेत्र की लगभग एक दशक पुरानी लंबित दो बड़े प्रोजेक्ट अब धरातल पर साकार रूप लेने जा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग ने टोहाना के बस अड्डा व 100 बैड अस्पताल का टैंडर जारी कर निविदाएं मांग ली है। टैंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही इन प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा।हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली के प्रयासों से धरातल पर लागू हो रहे इन दोनों प्रोजेक्ट पर लगभग 157 करोड़ रुपये की लागत आएगी। लोक निर्माण विभाग ने लगभग 135 करोड़ रुपये की लागत के 100 बैड अस्पताल व लगभग 22 करोड़ रुपये की लागत से 6 बैज नये बस अड्डा के निर्माण के लिए निविदाएं मांगी ली है।

इन दोनों प्रोजेक्ट पर जल्द ही काम शुरू करवाया जाएगा और लोगों को समर्पित होंगे।
कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने इन दोनों प्रोजेक्ट के सिरे चढऩे पर जिला प्रशासन के सहयोग के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल और नये बस अड्डा के नये आधुनिक भवन बनेंगे। इन दोनों प्रोजेक्ट के बनने से टोहाना की जनता को बड़ा लाभ होगा। नये बस अड्डा के बनने से यातायात प्रणाली में मजबूती आएगी, वहीं 100 बैड के अस्पताल बनने से गरीब परिवारों, मेहनतकशों को बड़ा लाभ होगा। इसमें सभी प्रकार की मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वे जब जनता के बीच गए थे, तो उन्होंने लोगों को मूलभूत सुविधाओं में मजबूती दिलाने के लिए वायदा किया था। ये प्रोजेक्ट लोगों के मूलभूत इजाफा के लिए बड़ा कदम है।

उन्होंने कहा कि जो घोषणाएं विकास कार्यों के लिए की गई है, उनको एक-एक करके धरातल पर साकार रूप दिलाया जाएगा। इसके लिए विभागीय तालमेल करके प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ाया जा रहा है।
विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मधुर मिलन समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जो घोषणाएं की गई थी, उन घोषणाओं पर जल्द काम करवाया जाएगा। कुछ काम शुरू हो चुके हैं।

बस अड्डा व अस्पताल के अलावा 148बी सडक़ मार्ग का काम शुरू करवाया जा रहा है। संत गुरु रविदास जी के नाम से गांव रसूलपुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज की फाइल प्रोसेस में है और आगामी दो माह में उस पर काम शुरू होने की प्रक्रिया की जाएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा घोषित पांच मार्गों की प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उसके लिए बजट भी अलॉट किया जा रहा है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जिन विकास परियोजनाओं की घोषणाएं हुई है, उन सभी को पूरा किया जाएगा और लोगों को सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *